भोपालमध्य प्रदेश

MP Board Exam: मध्य प्रदेश ने जारी किया टाइम टेबल, 8 अप्रैल से लेकर 15 अप्रैल तक चलेगी इनकी परीक्षा

Mp news: मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत आने वाला राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा कक्षा तीसरी,चौथी,छठी और सातवीं की परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव देखने को मिला है। नाइट टाइम टेबल जारी होने के बाद नए समय सारणी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर आप विजिट कर सकते हैं अथवा यहां पर आप उपलब्ध डायरेक्ट लिंक के माध्यम से भी इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

श्री धनराजू एस संचालक राज्य शिक्षा केंद्र, भोपाल की ओर से जारी हुए परिपत्र में कहा गया कि स्थानीय परीक्षा सत्र 2022 –23 कक्षा तीसरी चौथी छठी और सातवीं की समय सारणी जारी की गई थी। कुछ जिलों की ओर से यह अवगत कराया गया है कि कतिपय कारणों से प्रश्न पत्र समेत उत्तर पुस्तिकाओं के मुद्रण में कुछ विलंब हो सकता है। आता पहले से निर्धारित समय सारणी के मुताबिक परीक्षा आयोजित करने में थोड़ी कठिनाई होगी और समय सारणी में थोड़े बदलाव किए जा रहे हैं।

सभी जिलों को सूचित किया जा चुका है कि संशोधित वक्त सारणी के मुताबिक स्थानीय वार्षिक परीक्षा का आयोजन 8 अप्रैल 2023 से 15 अप्रैल 2023 की अवधि में कराया जाना अनिवार्य है। यहां यह साफ तौर पर किया जाता है कि जिन शालाओं को स्थानीय परीक्षा के प्रश्न पत्रों के पैकेट मिल चुके हैं,उन पर पहले में जारी वक्त सारणी के मुताबिक तिथियां अंकित होंगी। अतः प्रश्न पत्रों के पैकेट पर संशोधित वक्त सारणी के मुताबिक तिथियों को परिवर्तित किया गया है और प्रश्न पत्रों की गोपनीयता को बनाए।

Related Articles

Back to top button