मध्य प्रदेशराजनीति

MP Election: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर EVM की चैकिंग शुरू! चुनाव आयोग की 2 दिन की वर्कशॉप, सबसे पहले जबलपुर में

कर्नाटक चुनाव की हवा भी कम हुई नहीं। वहीं मध्यप्रदेश (MP News) में साल के अंत में विधानसभा होना है। इसी को लेकर (Madhya Pradesh Assembly Elections) राजनीतिक दल तो कई दिनों से पूरी तैयारियों में लग गए है। वहीं अब खबर आ रही है कि चुनाव आयोग ने भी इसको लेकर अपनी तैयारी में लग गई है। विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग तेजी से कार्य कर रही है। ऐसे में चुनाव आयोग ने ईवीएम और वीवीपीएटी मशीनों की चैकिंग के लिए दो दिन की वर्कशॉप आयोजित किया है।

सबसे पहले जबलपुर में पहली लेबल चेकिंग वर्कशॉप

बता दें कि मप्र विधानसभा चुनाव के लिए ईवीएम की जांच आज से की जा रही है। चुनाव आयोग ने जबलपुर में पहली लेबल चेकिंग वर्कशॉप करने जा रही है। यह वर्कशॉप दो दिन का होगा। बताया जा रहा है कि वर्कशॉप में प्रदेश के 52 जिलों के कलेक्टरों शामिल होंगे। वहीं चार संभागों के 21 जिलों के कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन पदाधिकारी वर्कशॉप में जुड़ेगें। रिपोर्ट के अनुसार 20 मई को भोपाल में ईवीएम की चेकिंग की जाएगी। वहीं 6 संभागों के 31 जिलों के अफसर भी इसमें शामिल होने वाले हैं। बताया जा रहा है कि ईवीएम और वीवीपीएटी मशीनों की जांच की जाएगी।

साल 2023 के अंत में 5 राज्यों में चुनाव

हाल ही कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के बाद अब छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मिजोरम, राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने वाला है। रिपोर्ट के अनुसार इन 5 राज्यों में इस साल के अंत में चुनाव कराए जाएंगे। इस चुनाव को सभी राजनीतिक दलों के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। यह भी कहा जा रहा है कि यह चुनाव लोकसभा के सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा सकता है।

मध्य प्रदेश की बात करें तो यहां विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस बहुत कड़ी मेहनत करदी दिख रही है। बता दें कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए आज (18 मई) भाजपा कार्यालय में राज्य स्तरीय सोशल मीडिया विभाग की बैठक होने जा रही है। बताया जा रहा है कि बैठक में CM शिवराज सिंह चौहान के साथ-साथ प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन मंत्री हितानंद शर्मा भी रहेंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार पीसीसी चीफ कमलनाथ आज धार दौरे पर रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि पीसीसी चीफ कमलनाथ सुबह 10:15 बजे धार पहुंच कमलनाथ मंडलम सेक्टर के पदाधिकारियों के साथ बैठक करने वाले हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार कमलनाथ कृषि उपज मंडी में आमसभा को संबोधित करने वाले हैं।

Related Articles

Back to top button