मध्य प्रदेश

MP Mausam Samachar Today: फिर से कंपकंपाने लगा है मध्य प्रदेश फिर लौट आई ठंड, बारिश का अलर्ट जारी

मध्य प्रदेश के मौसम में आए दिन कोई ना कोई बदलाव देखने को मिलता रहता है. कभी सर्द हवा तो कभी बारिश मध्य प्रदेश के मौसम की बस यही दो पहलू देखने को मिल रहा है. हवाओं का रुख उत्तरी होने से तापमान में गिरावट आ रही है. आपको बता दें मौसम विभाग द्वारा ऐसा माना जा रहा है कि 19 और 30 जनवरी को सर्द हवा और वर्षा के आसार दिखाई पड़ रहे हैं. साथ ही 15 जिलों में बारिश के आसार दिख रहे हैं.

आपको बता दें आने वाले 24 घंटों के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान को देखें तो ग्वालियर, चंबल, भोपाल, नर्मदापुरम, रीवा और सागर संभागों के जिलों में, रतलाम, धार, इंदौर, उज्जैन, देवास, शाजापुर, नरसिंहपुर और जबलपुर जिलों में कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है. मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है कि सागर संभाग के जिलों में घना कोहरा, ग्वालियर, चंबल, भोपाल, रीवा संभागों के जिलों में मध्यम से घना कोहरा, भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, सागर और चंबल संभागों के जिलों तथा रतलाम, इंदौर, उज्जैन जिलों में गरज के साथ बिजली चमकने-गिरने की संभावना है.

अगर मौसम विभाग की माने तो, कुछ जिलों में तापमान में गिरावट दिखाई दे सकती है जैसे दतिया में 6 डिग्री, खजुराहो में साढे 5 डिग्री, ग्वालियर में 9 डिग्री, गुना में 10 डिग्री, खरगोन रतलाम में 10 पॉइंट 2 डिग्री, मलाजखंड में 11 पॉइंट 7 डिग्री नरसिंहपुर में न्यूनतम 12 डिग्री रहा. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 28 जनवरी को नया पश्चिमी विक्षोभ आएगा जिसकी वजह से 29 और 30 जनवरी को बारिश होने के आसार हो सकते हैं.

Related Articles

Back to top button