मध्य प्रदेश

Mp News: प्रदेश में नौकरियों की भरमार, युवाओं को शिवराज का तोहफ़ा

नया साल मध्यप्रदेश के बेरोज़गार युवाओं के लिए ख़ुशख़बरी लेकर आया है। मध्यप्रदेश सरकार साल 2023 में विभिन्न सरकारी संस्थाओं एवं स्कूलों में रिक्त पदों को भरने जा रही है ।मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) द्वारा परीक्षा की तारीख़ का ऐलान कर दिया गया है।

इस साल होने वाली बड़ी भर्ती परीक्षाओं के बारे में ध्यान से पढ़े।

मध्यप्रदेश क्षेत्र रक्षक/वन रक्षक तथा जेल प्रहरी भर्ती

मध्यप्रदेश में कर्मचारी चयन मण्डल (MPPEB) द्वारा क्षेत्र रक्षक/वन रक्षक तथा जेल प्रहरी के 2112 रिक्त पदों पर भर्ती की सूचना जारी कर दी गई है। परीक्षा में भाग लेने के लिए प्रतिभागी 20 जनवरी से 3 फ़रवरी 2023 तक ऑनलाइन आवेदन ऑफिसियल वेबसाइट peb.mp.gov.in के द्वारा कर सकेगें। परीक्षा का आयोजन 11 मई से सीबीटी मोड में किया जाना है ।

फ़ॉरेस्ट गार्ड -1772 पद
फील्ड गार्ड -140 पद
जेल पुलिस -200 पद

मध्यप्रदेश पुलिस कांस्टेबल एग्जाम 2023

मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन सभा जल्द ही एमपी के पुलिस विभाग में 7 हज़ार 500 कांस्टेबल के रिक्त पदों पर सूचना जारी करने वाला है। जनवरी 2023 में ही एग्जाम के लिये अप्लाई करने की गतिविधि चालू हो जाएगी ।

मध्यप्रदेश में पटवारी के पदों पर भर्ती
5 दिसंबर 2022 को ही मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन मण्डल द्वारा पटवारी भर्ती के लिए सूचना तथा रूल बुक जारी कर दी गई थी। अब पटवारी में रिक्त पदों की संख्या में बढ़ोत्तरी कर दी गई है।पहले पटवारी के रिक्त पद 2736 थे जबकि अभी इन पदों कि संख्या बढ़कर 6755 कर दी गई है ।

एमपी शिक्षक भर्ती परीक्षा

मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन मण्डल द्वारा MPTET एग्जाम का आयोजम प्रदेश में सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए किया जाएगा। हाल फ़िलहाल में ही हायर सेकेंड्री के शिक्षकों के लिए योग्यता एग्जाम की सूचना जारी की गई है।
जिसकी अप्लाई प्रोसेस 12 जनवरी से 27 जनवरी तक होनी है। तथा परीक्षा का आयोजन 1 मार्च से किया जाना है।

Related Articles

Back to top button