भोपालमध्य प्रदेश

MP Patwari Bharti 2023: MPPEB का बड़ा फैसला, इन परीक्षार्थियों की दोबारा ली जाएगी पटवारी भर्ती परीक्षा जारी की जाएगी नई तिथि

Mp patwari bharti 2023: मध्यप्रदेश में पटवारी परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है ऐसे में 15 मार्च से राज्य भर में पटवारी परीक्षा आयोजन किया जा चुका है। परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों की संख्या ज्यादा होने के कारण से परीक्षा का आयोजन कई दिनों तक होगा। मध्य प्रदेश में कई जिलों को परीक्षा केंद्र में रूपांतरित किया गया है। क्या परीक्षा का आयोजन बेहतर ढंग से एक सुनिश्चित तारीख में की जा रही है। किंतु हाल ही के दिनों में परीक्षा केंद्रों में प्राकृतिक आपदा के कारण द्वितीय पाली की परीक्षाएं नहीं संपन्न कराई जा सकी थी। ऐसे में परीक्षा की डेट को आगे बढ़ा दिया गया। बहुत जल्द ही परीक्षार्थियों को नई परीक्षा तारीख की जानकारी वेबसाइट के मदद से मिल जाएगी

रद्द की गई परीक्षाओं की जानकारी के मुताबिक 17 मार्च को नीमच के ग्राम कनावटी में स्थित ज्ञानोदय इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी संस्थान में परीक्षा केंद्र बनाया गया था। जिसमें प्रथम पाली की परीक्षा विधिवत समय में संपन्न कराई गई किंतु द्वितीय पाली की परीक्षा में प्राकृतिक आपदाओं के कारण परीक्षाएं पूर्ण रूप से संपन्न नहीं करा पाए।
बताया जा रहा है कि नीमच के ग्राम कन्वर्टीम में संचालित की जा रही ज्ञानोदय इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी के पास लगे हुए ट्रांसफार्मर में आकाशीय बिजली गिरने के कारण पूरी विद्युत व्यवस्था ठप हो गई। ऐसे में मुक्त ट्रांसफार्मर से ही परीक्षा सेंटर के लिए विद्युत सप्लाई हो रही थी किंतु इस प्राकृतिक आपदा की वजह से 17 मार्च को द्वितीय पाली में आयोजित होने वाली पटवारी की भर्ती परीक्षा सही ढंग से नहीं हो पाई।
बताई गई जानकारी के मुताबिक प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल की ओर से ग्रुप दो और सब ग्रुप 4 के अंतर्गत पटवारी और अन्य पदों की भर्ती की जा रही है। कुल 9073 पदों पर भर्ती होनी है जिसमें पटवारी की लिए 6755 पद निर्धारित किए गए हैं। नीमच में ही पटवारी परीक्षा होने वाले अभ्यर्थियों की परीक्षा नहीं हो सकी थी, इसी वजह से वहां के अभ्यर्थियों को नई तिथि की ऐलान बहुत जल्द वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button