मध्य प्रदेशरीवालोकसभा चुनाव 2024

रीवा के स्कूल में फाइलेरिया की दवा खाते ही छात्रों की बिगड़ी तबियत, आधा दर्जन बच्चे SGMH में भर्ती

Rewa MP news : विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को खतरनाक बीमारी से बचाने के लिए वक्त वक्त पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा दवा खिलाने के लिए कई तरह के शिविर लगाए जाते हैं। ऐसा ही एक स्वास्थ्य सेवाएं मध्यप्रदेश के रीवा जिले के सिरमौर तहसील के अंतर्गत आने वाला मांझीगवा का सरकारी स्कूल में लगाया गया था। विद्यालय में लगाए गए इस शिविर में छात्रों को फाइलेरिया की दवा खिलाई गई थी दवा खाने के कुछ वक्त बाद ही बच्चों की तबीयत अचानक से बिगड़ गई और सभी बच्चों को रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
इसके कारण आधा दर्जन छात्र बीमार हो गए भाई छात्रों की माने तो विद्यालय में उन्हें फाइलेरिया की दवा खिलाई गई थी दवा खाने के बाद अचानक से उनके पेट में दर्द होने लगा और इसके साथ ही कई बच्चों को चक्कर भी आया। तकरीबन आधा दर्जन से ज्यादा बच्चों की दवा खाने के कारण तबीयत बिगड़ गई।
इसके सारे स्कूल में भय का माहौल बन गया। स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के परिजनों ने बताया कि स्कूल की तरफ से उन्हें फोन पर सूचना दी गई कि आपके बच्चे की तबीयत गंभीर हो गई है वही बच्चों को जब रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया तब सभी बच्चों की हालत में सुधार देखकर चिंता कम हो गई। सभी बच्चों की हालत अब सामान्य बताई जा रही हैं। वह इस खबर के बाद जिला प्रशासन मामले की जांच पड़ताल कर रही है जांच के बाद ही बच्चों के बीमार होने का सही कारण मिल पाएगा।

Related Articles

Back to top button