मध्य प्रदेश

सरकारी नौकरी के लिए फटाफट करें अप्लाई, 3000 से ज्यादा पद है खाली।

MPPEB Group 4 Recruitment Registration Last Date: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड नेम कुछ वक्त पहले ग्रुप फोर के अंतर्गत जमकर भर्तियां निकाली थी। उनके लिए आवेदन की प्रक्रिया काफी लंबे वक्त से चल रही हैं और अब अप्लाई करने की अंतिम तारीख भी आ गई है। इसलिए वे सभी आवेदनकर्ता जो इसके लिए इच्छुक हैं और किसी कारण से इन पदों के लिए अप्लाई नहीं कर पाए हैं वह फौरन फॉर्म भर दे। एमपीपीईबी इन पदों पर अप्लाई करने की अंतिम तारीख आज 20 मार्च 2023 है इससे रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से असिस्टेंट ग्रेड 3 स्टेनो टाइपिस्ट टाइपिस्ट के अलावा 3000 से ज्यादा पद भरे जाएंगे।

इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन माध्यम से ही अप्लाई किया जा सकता है किसी और माध्यम से किए गए आवेदन है शामिल नहीं किया जाएगा। ऐसा करने के लिए आवेदन कर्ताओं को एमपीपीईबी की ऑफिशियल वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाना होगा।
इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से होना है वही परीक्षा का आयोजन 2 जुलाई 2023 के दिन किया जाना है।
वही इस एग्जाम को तो शिफ्ट में कराया जाएगा। बात की जाए पहली शिफ्ट की तो सुबह 9:00 बजे से 11:00 बजे तक पहली शिफ्ट और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक होगी।
आवेदन करने के लिए आवश्यक है कि कैंडिडेट्स ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा में उत्तीर्ण हासिल की हो। इसके साथ ही कैंडिडेट के पास उससे संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा की होना चाहिए। इस पद के लिए कम से कम 18 से 40 वर्ष की आयु तय की गई है। इन पदों पर अभ्यार्थी का सिलेक्शन लिखित परीक्षा और डॉक्यूमेंट को जांच पड़ताल के आधार पर होना है।
आवेदन करने के लिए सामान्य कैटेगरी के अभ्यार्थियों को ₹500 आवेदन शुल्क देना होगा आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के रूप में छूट दी गई है इसलिए उन्हें ढाई सौ रुपए देने हैं

Related Articles

Back to top button