मध्य प्रदेश

दोस्ती की दर्दनाक दास्तां: फोन किया कि कल मेरी मिट्टी में आना है, दोस्त भागे-भागे आए लेकिन सब खत्म हो चुका था

मध्यप्रदेश के कटनी जिले में एक युवक ने अपने दोस्ती की मौत से दुखी होकर आत्महत्या कर ली। घटना फे्रंडशिप-डे यानी 7 अगस्त से एक दिन पहले की है। घर की तीसरी मंजिल पर उसका शव मिला। उसने गोली मारकर खुदकुशी कर ली। आत्महत्या से पहले उसने अपने दोस्तों को फोन भी किया था और कहा था कि कल मेरी मिट्टी में आना है। उसकी इस तरह की बात सुन कर आधी रात को कुछ दोस्त उसके घर भागे-भागे आए लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी वह खुद को गोली मार का अपना जीवन समाप्त कर चुका था। ये दुखद दास्तां है कटनी के सिविल लाइन निवासी 22 वर्षीय गगन सोनी की। जो अपने दोस्त योगेश तिवारी की मौत को बर्दाश्त नहीं कर पा रहा था। दरअसल इस साल 7 फरवरी को एक सड़क हादसे में योगेश की मौत हो गई। योगेश से गगन की बहुत गहरी दोस्ती थी। योगेश की मौत के बाद से वह हमेशा उदास रहने लगा था।

बचपन की थी दोस्ती
दोनों की दोस्ती बचपन की थी। योगेश और गगन की मुलाकात करीब 18 साल पहले तब शुरू हुई जब योगेश अपनी नानी के घर रहने के लिए आया था। जो कि गगन के घर के पड़ोस में रहती थीं। दोनों ने एक ही स्कूल में पढ़ते थे। दसवीं तक की पढ़ाई भी साथ-साथ की। साथ-साथ रहते-रहते दोनों एक-दूसरे की आदत बन गए। दोनों की एक दूसरे के बिना नहीं रह पाते थे। ऐसे में योगेश जाना गगन बर्दाश्त नहीं कर पाया और गहरे सदमें में चला गया।

पहले भी दो बार की खुदकुशी की कोशिश
योगेश के जाने के गम में गगन पहले भी दो बार खुदकुशी की कोशिश कर चुका था। एक बार तो उसने अपनी बाइक एक तेज रफ्तार ट्रक से भिड़ा दी, जिससे वह बुरी तरह से जख्मी हो गया थाा। महीनेभर उसका इलाज चला। इसके बाद उसने दोबारा छत से कूदकर जान देने की कोशिश की। फिर चोट आई लेकिन वो फिर बच गया। लेकिन इस बार मौत उसे साथ लेकर चली गई। मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाले गगन के पिता, मां और बड़े भाई कभी समझ ही नहीं पाए कि गगन डिप्रेशन के चरम पर है।

Related Articles

Back to top button