मध्य प्रदेश

सरकार का बड़ा आदेश हर महीने खाते में 10 तारीख को आ जाएंगे पैसे, आप भी जुड़वाए अपना नाम आदेश हुआ जारी

PM Mudra Yojana: प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तराखंड रोजगार मेले को संबोधित करते हुए काफी कुछ कहा। उन्होंने बताया कि भारत के आठ करोड़ युवा अब उद्यमी बने हैं। वही 38 करोड़ मुद्रा लोन भी इन युवाओं को दिया जा चुका है। यह आंकड़े प्रधानमंत्री मोदी ने पेश कर बताया कि अगर आप भी बिना गारंटी के 10 लाख रुपए तक का लोन लेना चाह रहे हैं तो आप बड़ी सरलता से ले सकते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार के अवसर में तेजी लाने की जरूरत है। दुकानों गेस्ट हाउस ढाबों और होमस्टे स्क एग्जांपल देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे बिजनेस के लिए सरकार आपको ₹1000000 तक का लोन बिना किसी संपार्श्विक के प्रदान करती है।

गांवों में डिजिटल सर्विस दे रहे यूथ
पीएम मोदी ने बताया कि हर और रोजगार के अवसर बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में इस संबंध में निर्माण इंजीनियर और श्रमिकों कच्चे माल के कारखानों और दुकान इसका उदाहरण है। उन्होंने बताया कि परिवहन क्षेत्र में बढ़ती हुई मांग की वजह से अब नए अवसर जन्म हो रही हैं आज हजारों युवा कॉमन सेवा सेंटरों में कार्य कर रहे हैं और गांव में इंटरनेट और डिजिटल सर्विस प्रदान कर रहे है।

बात की है पर्यटन क्षेत्र की तो पर्यटन क्षेत्र की मुद्रा लोन स्क्रीन की बड़ी भूमिका उत्तराखंड में पर्यटन क्षेत्र में बढ़ावा देखने को मिला है। मंत्री मोदी ने बताया कि पर्यटन के मानचित्र में नए पर्यटन स्थल निखर कर सामने आएंगे मुद्रा लोन स्कीम पर्यटन क्षेत्र में रोजगार और स्वरोजगार के भी अवसरों में वृद्धि करेगी। प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और ओबीसी से संबंध रखने वाले महिलाएं और पुरुषों को भी इसमें हिस्सेदारी अधिक मिलेगी।

Related Articles

Back to top button