भोपालमध्य प्रदेश

MP ladli behna yojna 2023: मुख्यमंत्री साहब प्रदेश की बहनों को दे रहे है ₹1000 महीना, इन डॉक्यूमेंट्स की पड़ेगी जरूरत

pm ladli yojna : साल 2023 में मध्यप्रदेश विधानसभा का चुनाव माहौल बना हुआ है। अभी से ही सत्ता पक्ष और विपक्ष प्रदेश की जनता को लुभाने के लिए कई तरह की कल्याणकारी योजनाओं का ऐलान कर रही है। अभी कुछ दिनों पहले ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की सभी बहनों के लिए लाडली बहन योजना को संचालित करने की घोषणा की थी। इस योजना के माध्यम से हर माह महिलाओं के खाते में हजार रुपए की राशि डाली जाएगी। वही मिली जानकारी के अनुसार इस योजना का पूरा रूपरेखा तैयार हो चुका है अब प्रदेश के मुख्यमंत्री हर महिलाओं के अकाउंट में हजार रुपए महीने की आर्थिक मदद करेंगे।

कब शुरू की जायेगी योजना
सोशल मीडिया की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक लाडली बहन योजना का मुख्यमंत्री साहब बहुत जल्द ही शुभारंभ करने वाले हैं। वहीं कुछ लोगों को ने एक अनुमान लगाया है कि 8 मार्च को महिला दिवस जैसा अक्सर देशभर में मनाया जाता है ऐसे में एक कयास लगाया जा रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस अवसर पर ही इस योजना का शुभारंभ कर सकते हैं।

जून महीने से खाते में आएंगे एमपी लाडली योजना के पैसे
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपने बयान में कहा कि इस योजना के लिए मध्यप्रदेश की तमाम महिलाएं पात्र हैं जिन महिलाओं के द्वारा आयकर नहीं दिया जाता है उन महिलाओं को भी इस योजना का लाभ मिलेगा और खासतौर पर गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाली महिलाओं को भी बिना दस्तावेज के इस योजना का लाभ मिलेगा। इस योजना की सबसे बड़ी बात यह है कि इसमें वह महिआए भी शामिल है जिनके पास किसी भी तरह के दस्तावेज नहीं है।

Related Articles

Back to top button