मध्य प्रदेशरीवालोकसभा चुनाव 2024सतनासिंगरौलीसीधी

गरीबों के दिल में राज करने वाले नेता शिवराज

शिवराज सिंह चौहान एक संवेदनशील राजनेता है । मुख्यमंत्री के रूप में आम आदमी के बीच कभी गए ही नहीं । कभी मामा बनकर कभी भाई बनकर , किसी का बेटा बन गए तो दोस्त के रूप में सहजता से मिलते रहे । शिवराज सिंह चौहान के कार्य व्यवहार में चौथी बार मुख्यमंत्री होने का ताब नहीं है बल्कि विनम्र होने का ऐसा भाव है जिससे कोई भी आदमी उनकी ओर खींचा चला आता है । पल – पल आम आदमी की चिंता करते हैं । इस बात से किसी को शिकायत नहीं के पहले अग्रिम भुगतान के अपने वायदे को पूरा किया । किसानों की कर्जमाफी से राहत की हवा बह रही है । कोरोना के कारण उनकी मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना स्थगित है जिसे वे जल्द ही शुरू करना चाहते हैं ।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) का शनिवार को 64 जन्मदिन (Shivraj Singh Chouhan Birthday 5th March 2022) है। इस अवसर पर उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके बधाई दी है। मोदी ने शिवराज के लॅकप्रिय होने की वजह भी बताई है।मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड बना चुके बच्चों के मामा और बहनों के भाई के रूप में लोकप्रिय शिवराज सिंह चौहान शनिवार को 63 वर्ष के हो गए।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) का शनिवार को 64 जन्मदिन (Shivraj Singh Chouhan Birthday 5th March 2022) है। इस अवसर पर उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके बधाई दी है। मोदी ने शिवराज के लॅकप्रिय होने की वजह भी बताई है।मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड बना चुके बच्चों के मामा और बहनों के भाई के रूप में लोकप्रिय शिवराज सिंह चौहान शनिवार को 63 वर्ष के हो गए।

पर्यावरण प्रमो मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आज 63 वां जन्मदिन है उन्होंने अपने 62 वें जन्मदिन पर पौधे लगाने का अभियान शुरू किया था जो आज भी सतत जारी है । पौधे लगाने के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि अपने सामाजिक अभियान को जारी रखने के लिए वो हर दिन एक पौधा लगाएंगे । शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि मेरी लोगों से अपील है कि वो पर्यावरण को बचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाए । ज्ञात हो कि शिवराज सिंह चौहान 2005 से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं , लेकिन वर्ष 2018 के राज्य • विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद वह 15 महीने सत्ता दूर रहे । हालांकि कांग्रेस विधायकों के दलबदल के बाद वह फिर मुख्यमंत्री बने और बाद में उपचुनाव में उनकी पार्टी जीत दर्ज की

Related Articles

Back to top button