मध्य प्रदेश

Gwalior News : 34 अरब का घरेलू बिजली बिल देख सदमे से बहू व ससुर की बिगड़ी हालत, ले जाना पड़ा अस्पताल

कई बार ऐसे मामले सामने आए हैं जब बिजली का बिल (Electricity Bill) काफी बढ़ा हुआ आ गया. लेकिन, तब क्या हो जब किसी का बिजली बिल लाखों में नहीं, करोड़ों रुपये में नहीं, बल्कि अरबों रुपये में आ जाए। ऐसा हुआ है मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में. ग्वालियर में जब बिजली विभाग ने अरबों रुपये का बिल एक परिवार को पकड़ा दिया तो ससुर और बहू को सदमा लग गया। बहू का ब्लड पे्रसेर (बीपी) बढ़ गया और ससुर को तो तुरंत अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में बिजली विभाग (Electricity Department) की एक बड़ी गलती के कारण एक शख्स की तबीयत खराब हो गई। दरअसल ग्वालियर में मध्य प्रदेश सरकार की ओर से संचालित बिजली कंपनी ने एक परिवार का बिजली बिल (Electricity Bill) गलत छप गया, जिसमें छपी 3,419 करोड़ की रकम को देख शख्स बीमार पड़ गया। फिलहाल बाद में परिवार को सही बिल जारी कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के ग्वालियर की रहने वाली प्रियंका गुप्ता को 3,419 करोड़ का बिजली बिल मिला था। इसे देख उनके ससुर बीमार पड़ गए थे.।फिलहाल मध्य प्रदेश सरकार की ओर से संचालित बिजली कंपनी ने इसे “मानवीय त्रुटि” बताया है। वहीं शहर के शिव विहार कॉलोनी के निवासी गुप्ता परिवार को राहत देते हुए उन्हें 1,300 रुपये का एक सही बिल जारी किया है।

करोड़ों का बिजली बिल देख बीमार पड़ा शख्स

प्रियंका गुप्ता के पति संजीव कंकाने का कहना है कि जुलाई के लिए घरेलू खपत के लिए बिजली बिल पर करोड़ों की रकम देख उसके पिता बिमार पड़ गए थे। संजीव कंकाने के अनुसार 20 जुलाई को जारी किए गए बिल को मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी (Madhya Pradesh Madhya Kshetra Vidyut Vitran Company) के पोर्टल के माध्यम से क्रॉस-चेक करने पर सही पाया गया था।

बिजली विभाग ने सही की गलती

MPMKVVC ने बाद में इस मामले को संज्ञान में लेते हुए बिल को ठीक किया और परिवार को उनका 1,300 रुपये का सही बिल जारी किया। मामले में MPMKVVC के महाप्रबंधक नितिन मांगलिक ने बिजली बिल (Electricity Bill) में छपी भारी भरकम रकम के लिए मानवीय भूल को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

Related Articles

Back to top button