मध्य प्रदेशरीवालोकसभा चुनाव 2024

Rewa News: नहर में डूबने से किशोर की मौत, घर के चिराग़ के बुझने से परिवार में छाया मातम

रीवा में चोरहटा थाना के अन्तर्गत पूर्वा नहर में दुबे हुए बच्चे का शव तीसरे दिन बरामद हुआ है। पुलिस के अनुसार बीमार बच्चा गाँव से शहर अपने बड़े पापा के घर आया हुआ था। तथा यहाँ रहकर इलाज करवा रहा था। वह सुबह 12 जनवरी को बांडसागर नहर की मुख्य कैनल में शौच के लिए गया, तभी अचानक से उसका पैर फिसला जिससे वह बच्चा डूब गया।

काफ़ी देर तक जब किशोर घर नहीं लौटा तो परिजन को चिंता हुई और उसे खोजते हुए नहर के पास पहुँचे,जहां उन्हें नहर के किनारे उसकी चप्पल दिखायी दी। साथ ही नहर में फिसलने के निशान भी मिले। इसकी सूचना चोरहटा पुलिस को दी गई। दो दिन तक एसडीआरएफ़ और होमगार्ड की टीम खोजती रही लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला। तभी तीसरे दिन 14 जनवरी को क़रीब सुबह साढ़े दस बजे 500 मीटर दूर पर किशोर की लाश को बरामद कर लिया गया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए संजय गांधी अस्पताल भेज दिया गया।

परिवार का इकलौता बेटा, पिता भी नहीं
चोरहटा थाना के प्रभारी अवनीश पांडेय ने बताया कि आदर्श कोल पुत्र स्वर्गीय दग्गू कोल 12 वर्ष रगौली थाना सेमरिया का निवासी था, जिसकी लाश नहर से निकाल ली गई है। परिजनों ने बताया की कुछ वर्ष पहले ही पिता की मौत हो चुकी थी। वहीं आदर्श बीते कई महीनों से बीमार रहता था ऐसे में वह चोरहटा वार्ड नं. 4 में अपने बड़े पापा के यहाँ आया हुआ था। यहाँ वह सुबह और शाम अस्पताल जाकर अपना इलाज करवा रहा था। 4

प्रशासन की तरफ़ से मृतक की माँ को मिलेगे चार लाख रुपये
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मृत बालक के पिता नहीं है।वही घर के इकलौते बेटे की भी नहर में डूबने से मौत हो गई है। ऐसे में ज़िला प्रशासन द्वारा बालक की मृत्यु होने पर 4 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। घर के चिराग़ के बुझने से माँ का रो रोकर बुरा हाल हो रहा है। परिवार की इस दशा को देखकर हर कोई दुखी होगा।

Related Articles

Back to top button