मध्य प्रदेश

MP News: कड़ाके की ठंड ने बिगाड़ा माहौल, मध्यप्रदेश के इन जिलों में स्कूल के छुट्टी के आदेश जारी

देश में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही हैं। मध्य प्रदेश के अंदर शीतलहर का प्रकोप जारी है जिसकी वजह से नवी कक्षा से 12वीं कक्षा तक अर्धवार्षिक परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। वही कक्षा 1 से लेकर 8 तक के ज्यादातर सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में छुट्टियां शुरू करने का सिलसिला प्रारंभ हो गया हैं।

मध्य प्रदेश के कुछ जिले जिनमें सागर, रीवा, भिंड, मुरैना और शिवपुरी शामिल हैं। इनके कलेक्टर ने सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी हैं। यह आदेश 4 जनवरी से लेकर 7 जनवरी 2023 तक माना जाएगा जिसमें पहली कक्षा से लेकर आठवीं कक्षा तक के सभी विद्यार्थियों की छुट्टी की घोषणा की गई हैं। यह छुट्टी सिर्फ विद्यार्थियों को मिली है बाकी स्कूल का स्टाफ समय पर हाजिरी लगाएगा।

भोपाल के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों का समय अब 9:30 बजे कर दिया गया हैं।
सागर जिले के सभी स्कूल अब 9:30 बजे खुलेंगे।
रीवा में पांचवी क्लास तक के स्कूल 10:30 बजे के बाद खुलेंगे।
भिंड में सभी स्कूल 10:30 बजे के बाद खुलेंगे।
सीधी में पांचवी क्लास तक के स्कूल 10:00 बजे बाद खुलेंगे।
सतना में पांचवी क्लास तक के स्कूल सुबह 10:00 बजे बात करेंगे।
विदिशा में पांचवी क्लास तक के स्कूल 9:30 बजे बाद खुलेंगे।
गुना में 12वीं क्लास तक के स्कूल सुबह 9:30 बजे बाद खुलेंगे ।
जबलपुर में 12वीं कक्षा तक के स्कूल 9:00 बजे बाद खुलेंगे।

जिला कलेक्टर ने यह आदेश शीतलहर की वजह से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त होने की वजह से दी हैं। इसके साथ ही मध्य प्रदेश में इस समय कक्षा 9 से 12वीं तक की अर्धवार्षिक परीक्षा चल रही हैं। ऐसे में सर्दी की वजह से सुबह 8:00 बजे विद्यार्थियों को परीक्षा देने जाना पड़ रहा हैं। विद्यार्थियों के लिए यह बहुत ही घातक हो सकता है जिसकी वजह से सभी माता-पिता चिंतित हैं और उन्होंने प्रशासन से अनुरोध किया है कि समय सुबह 10:00 बजे किया जाए।

Related Articles

Back to top button