मध्य प्रदेश

MP News : पन्ना से सामने आई झकझोर देने वाली तस्वीरें, वृद्धा को गोद व गर्भवती को कुर्सी से पार कराना पड़ा नाला

यह तस्वीरें जो आप देख रहे हैं वो हमारे जनप्रतिनिध जो चीख-चीख का विकास का दंभ भरते हैंं, उनकी हकीकत बयां करने के लिए पर्याप्त है। ये बदहाली बंया करती हुई फोटो मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के ददोलपुर गांव की हैं। इस गांव को मुख्यमार्ग से जोडऩे वाले रास्ते में एक नाला पड़ता जो बारिश के दिनों में भर जाता है। जिससे आवागमन बाधित हो जाता है। ऐसे में गांव तक वाहन नहीं पहुंच पाते हैं। ग्रामीणों की भारी फजीहत झेलनी पड़ती है। यदि बारिश के दिनों में कोई बीमार हो गया तो मानों आफत आ जाती है। बीमार को गोद या खाट पर उठा कर नाला पार कर अस्पताल तक ले जाना पड़ता है। सबसे ज्यादा नुकसान तो स्कूली बच्चों का होता है उनका तो स्कूल जाना ही बंद हो जाता है।

panna

वृद्धा को गोद पर लेकर पार कराना पड़ा नाला
ददौलपुरा ग्राम की 90 वर्षीय पिरिया बाई शनिवार को अपने घर में बैठी थी, तभी एक सूअर ने उस पर हमला कर दिया। वृद्धा के शोर मचाने पर आसपास मौजूद गांव के लोग दौड़े। उन्हें आता देख सूअर जंगल की ओर भाग गया। घटना की सूचना ग्रामीणों ने जंगल विभाग को दी। वन विभाग के कर्मचारियों और स्थानीय लोग नाले तक वृद्धा को गोद में उठाकर लाए। इसके बाद उसे हाथों से उठाकर नाला पार कराया। वहां से उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमानगंज ले जाया गया।

गर्भवती को कुर्सी से पार कराया नाला
ऐसी ही एक घटना बीते माहीने भी सामने आई थी एक प्रसव पीडि़त महिला को कुर्सी में बैठाकर ग्रामीणों ने करीब एक किमी पैदल चलकर नाला पार कराया था। उक्त नाला में लंबे समय से पुलिया बनाए जाने की मांग की जा रही है। लेकिन कोई ध्यान नहीं देता। बारिश के समय में जब नाला उफान पर होता है तब तो आवागमन पूरी तरह से ठप हो जाता है।

Related Articles

Back to top button