मध्य प्रदेश

MP News : ट्रक ने कांवड़ियों को मारी टक्कर, आक्रोशित लोगों ने ट्रक में लगाई आग, एक घंटे जाम रहा मार्ग

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में एक तेज रफ्तार ट्रक ने कांवडिय़ों को टक्कर मार दी। हादसे में तीन कांवडिय़े गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपयार के लिए ग्वालियर भेजा गया है। वहीं इस घटना से गुस्साए कांवडिय़ों ने ट्रक में आग लगा दी। दुर्घटना के बाद आक्रोशित जनता ने चालक को पकड़कर मारपीट भी की। ग्रामीणों ने हंगामा कर हाइवे पर एक घंटे तक जाम लगाया। जिसके बाद घटनास्थल पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। मुरैना मुख्यालय से अतिरिक्त पुलिस फोर्स को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है। बता दें इससे पहले यूपी के हाथरस में ग्वालियर के छह कांवड़ियों की मौत हो गई थी। कांवड़ यात्री हरिद्वार से गंगाजल लेकर ग्वालियर जा रहे थे, इसी दौरान अलीगढ़-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक डंपर ने कांवड़ियों को रौंद दिया था।

जानकारी के अनुसार घटना मुरैना जिले के रिठौराकलां थाना क्षेत्र के टीकरी पिपरसेवा गांव के पास की है। बताया जा रहा है कि मंगलवार रात 11 बजे ट्रक ने कांवडिय़ों को टक्कर मारी है। हादसे में तीन कांवडिय़े घायल हो गए। पुलिस के अनुसार चालक ने ट्रक को तेजी व लापरवाही से चलाकर गंगा घाट सोरों से जल भरकर लाए कांवडिय़ों को उस समय टक्कर मार दी जब वह अपने गांव जा रहे थे। हादसे में दीपू (24) पुत्र हरिमोहन कुशवाह निवासी ग्राम बरेठा का पुरा, रवि (20) पुत्र अवतार सिंह कुशवाह निवासी बरेठा का पुरा ग्वालियर गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इनको ग्वालियर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल रवि की स्थिति गंभीर बताई गई है। घटना के बाद आसपास के ग्रामीणों ने एक्सीडेंट करने वाले ट्रक में आग लगा दी एवं लगभग एक घंटे तक हाइवे जाम कर दिया।

रिठौरा पुलिस समय पर पहुंच जाती तो नहीं जलता ट्रक
एक्सीडेंट की सूचना मिलते ही रिठौरा पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच जाती तो न जाम लगता और न ट्रक में आग लगाई जाती। एक्सीडेंट की सूचना पुलिस को देने के बाद भी काफी देर तक रिठौरा पुलिस मौके पर नहीं पहुंची, तब तक आसपास के ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए और पुलिस न होने का फायदा उठाकर उन्होंने चालक को पीटा और ट्रक में आग लगा दी।

ट्रक चालक सहित ट्रक में आग लगाने वालों पर भी केस
रिठौरा थाना पुलिस ने कांवडिय़ों को टक्कर मारने वाले ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वहीं 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ जाम लगाने, बलवा एवं आगजनी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

Related Articles

Back to top button