मध्य प्रदेश

MP weather update: मौसम ने फिर बदली करवट,जानिए किन किन जिलों में होगी बारिश

जैसा कि आप जानते हैं कि मध्यप्रदेश में कुछ दिनों से कई राज्यों तथा क्षेत्रों में बारिश हुई तथा कई जगह पर ज्यादा ठंड पड़ी.लेकिन गुरुवार 2 फरवरी को फिर से मध्य प्रदेश में मौसम करवट लेने वाला है. बता दो कि गुरुवार 2 फरवरी से फिर से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है.सोमवार और मंगलवार को मध्य प्रदेश के कई जगहों पर कोहरा था वही बताया जा रहा है कि बुधवार को भी कई जिलों में कोहरे तथा बारिश की आशंका है.

बता दे कि 2 फरवरी में मध्यप्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के बाद तापमान में गिरावट आएगी.साथ ही ठंड का असर और बढ़ेगा तथा जम्मू-कश्मीर पर ट्रक के रूप में बना.यह पश्चिमी विक्षोभ उत्तराखंड की तरफ बढ़ चुका है जिसका प्रति चक्रवात भी खतम हो गया है.इस चक्रवात के खत्म होने से हवाओं का रुख उत्तर हो गया है और क्षेत्र में ठंड का असर फिर बढ़ने लगा है.

वहीं मौसम विभाग के अनुमान के बारे में बताया जाए तो मध्यप्रदेश के ग्वालियर, गुना, अशोकनगर , दतिया शिवपुरी ,भिंड, मुरैना में बारिश होने की संभावना है.वही देवास उज्जैन, रतलाम मंदसौर और नीमच में बूंदाबांदी की आशंका जताई जा रही है.साथ ही इसके अलावा बुधवार को सुबह के समय चंबल संभाग के अलावा दतिया, बालाघाट, ग्वालियर, छतरपुर और टीकमगढ़ जैसे जिलों में कोहरा होने की संभावना बताई जा रही है.

मौसम विभाग के अनुसार 2 फरवरी को हुए इस नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय के कारण इन क्षेत्रों में असर दिखेगा साथ ही इसका असर 4 फरवरी तक दिखाई देगा.वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में तथा इंदौर में अगले दिनों तक शुष्क मौसम रहने की संभावना बताई जा रही है तथा इधर धुंध का असर भी दिख सकता है.वही जाहिर सी बात है कि 2 फरवरी को एक्टिव हुए इस पश्चिमी विक्षोभ के कारण यहां पर तापमान में दिन पर दिन गिरावट गिरावट होगी.

Related Articles

Back to top button