मध्य प्रदेश

Weather Report : इन जिलों में आज होगी मुसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गुरुवार को मुसलाधार बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को भी कई जिलों में झमाझम बारिश होने के आसार हैं। राजधानी लखनऊ में भी आज मौसम मेहरबान हो सकता है और जमकर बारिश हो सकती है। इसके अलावा राज्य के दूसरे जिलों में भी बादल छाए रहेंगे और कई जगहों पर रुक रुककर बारिश होगी। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश देखने को मिलेगी। अनुमान है कि शुक्रवार को शामली, बागपत, बुलंदशहर, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी में जोरदार बारिश होगी। मौसम विभाग ने इन इलाकों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है।

ये भी जानना है जरूरी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का दुनिया के सबसे बड़े भवन में होगा निवास, अन्य सुविधाएं जानकर रह जाएंगे हैरान

मध्यप्रदेश के 6 संभागों में येलो अलर्ट
वहीं दूसरी और मध्यप्रदेश में बंगाल की खाड़ी और अरब सागर की नमी आज 22 जुलाई को ग्वालियर-चंबल संभाग के ऊपर एकत्रित होकर चक्रवातीय घेरा पानी से बदलकर बारिश कर सकता है। इससे ग्वालियर में मध्यम और भितरवार, दतिया, भिंड, मुरैना में भारी वर्षा हो सकती है। एमपी मौसम विभाग के अनुसार, 22 जुलाई 2022 को 2 संभागों और 10 जिलों में भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वही 6 संभागों में बिजली गिरने और चमकने का भी येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसमें रायसेन, राजगढ़, बैतूल, अनूपपुर, शहडोल, जबलपुर, दमोह, सागर, छतरपुर और दमोह में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वही रीवा, सागर, भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, चंबल संभाग में बिजली गिरने और चमकने के लिए अलर्ट जारी किया गया है।22 जुलाई तक भोपाल, इंदौर और जबलपुर में गरज-चमक साथ हल्की बारिश हो सकती है।

Related Articles

Back to top button