मध्य प्रदेश

Today weather : प्रदेश के मौसम में हुआ फिर बदलाव, कई जिलों में बारिश की संभावना

मध्य प्रदेश के मौसम में फिर बदलाव हुआ है, बारिश की बूंदों ने थोड़ी राहत दी है। कुछ जिलों को छोड़ दें तो अभी उम्मीद के अनुरूप बारिश नहीं हो रही है। सबसे बुरा हाल तो विंध्य क्षेत्र का है। यहां पर मौसम बेरुखी दिखा रहा है। आज भी मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। राजधानी भोपाल सहित कई जिलों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग का कहना है कि पूरे प्रदेश में मानसून एक बार फिर से एक्टिव हो जाएगा। इस हफ्ते प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है। बता दें कि इस बार प्रदेश के कई जिलों में औसत से ज्यादा बारिश हुई है, वहीं कई जिले ऐसे भी हैं जहां अभी पर्याप्त बारिश भी नहीं हो पाई है।

इन जिलों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने बैतूल, बुरहानपुर, खण्डवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, उज्जैन, देवास, मंदसौर और नीमच जिले में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। जबकि कई जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना भी है। दिनभर बादल छाए रहेंगे। कुछ जिले में तेज धूप निकलने से उमस बढ़ेगी

प्रदेश में पांच वेदर सिस्टम ऐक्टिव
मध्य प्रदेश में मौसम विभाग की माने तो वर्तमान में पांच वेदर सिस्टम प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर सक्रिय हैं। मानसून ट्रफ रायसेन, रायपुर से होकर गुजर रहा है। जिसके चलते राजधानी सहित मध्य प्रदेश के अधिकतर जिला में एक बार फिर बारिश का दौर जारी है जो करीब एक सप्ताह ऐसे ही रहने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button