मध्य प्रदेश

आर्थिक तंगी में अपराधी बने दो दोस्त, घरवालों ने भी छोड़ा साथ, पढ़ाई के लिए करनी पड़ी लूट

जबलपुर. आर्थिक तंगी से किस तरह से युवा भटक रहे हैं और अपराध की ओर कमद बढ़ रहे हैं। इसी तरह का एक और मामला सामने आया है। जबलपुर में एसएससी की तैयारी कर रहा एक युवक आर्थिक तंगी दूर करने के लिए दोस्त के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया। गोसलपुर पुलिस ने बुढ़ाकर में महिला से हुई लूट के इन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से लूट की रकम भी बरामद कर ली गई है। दोनों रीवा जिले में स्थित गांव भागकर चले गए थे। जानकारी के अनुसार रीवा जिले के मिसिरिहा निवासी अर्पण शुक्ला (18) जबलपुर में किराए के मकान में रहकर कोचिंग कर रहा था। पैसों की तंगी हुई तो लूट की साजिश रची। उसी के गांव का अभिषेक शुक्ला (19) प्रयागराज में कोचिंग कर रहा है। उसे बुलाकर दोनों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया।

बाइक सवार महिला से छीना रुपएयों से भरा बैग
पुलिस के अनुसार, 13 जुलाई को गोसलपुर के ग्राम झांसी निवासी द्रोपती बाई बैंक से 42 हजार रुपए निकालकर पति मुकेश चौधरी के साथ बाइक से घर लौट रही थी। दोनों मेन रोड पर थे, तभी पीछे से बाइक सवार दो युवक आए और पीछे बैठे युवक ने झपट्टा मारकर द्रोपती के हाथ से रुपए से भरा थैला छीनकर भाग गए।

प्रयागराज से बुलाया और लूट की बनाई योजना
पूछताछ में पता चला है कि दोनों आरोपी आपस में गहरे दोस्त हैं। अर्पण जबलपुर और अभिषेक प्रयागराज में में एसएससी की कोचिंग करता था। अर्पण के घरवालों ने रुपए भेजने से मना कर दिया था। इससे वह आर्थिक परेशानी में घिर गया। अपनी समस्या दोस्त अभिषेक को बताई और फिर दोनों ने मिलकर बैंक से रुपए निकालने वाले किसी व्यक्ति को लूटकर तंगी दूर करने की योजना बनाई। योजना के मुताबिक अभिषेक अपने एक दोस्त की बाइक लेकर प्रयागराज से जबलपुर पहुंचा। उसके बाद दोनों ने वारदात की। योजना थी कि एक बार रुपए लूट की घटना के बाद दोबारा वारदात नहीं करेंगे। मोटर सायकिल बाहर की होने से पकड़ में भी नहीं आएंगे।

वारदात के बाद भाग गए गांव, पुलिस ने दी दबिश
घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर पता चला, कि एक आरोपी अर्पण शुक्ला लार्डगंज थाना क्षेत्र में अन्ना मोहल्ला में किराए के मकान में रहता है। वहां पुलिस पहुंची तो पता चला कि वह गांव गया है। पुलिस ने रीवा में दबिश दी। अर्पण को घर से दबोचा। उसकी ओर से दी गई जानकारी के बाद गांव में रहने वाले उसके दोस्त और वारदात में शामिल दूसरे आरोपी अभिषेक को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

Related Articles

Back to top button