मध्य प्रदेश

सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, 8% होगी वृद्धि जानिए कब से मिलेगा लाभ

एयरलाइंस विस्तारा के कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है या यह कह सकते हैं कि इन कर्मचारियों को होली से पहले बड़ी सौगात मिलने वाली है. एयरलाइन कंपनी विस्तारा अप्रैल से पायलट और चालक दल के सदस्यों के वेतन में इजाफा करने वाली है. कंपनी द्वारा सैलरी में आठ प्रतिशत की बढ़ोतरी की जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विस्तारा एयरलाइन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को पायलटों और केबिन क्रू की सैलरी में बढ़ोतरी की घोषणा की है. बता दे कि विस्तार एयरलाइन टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस के बीच का एक संयुक्त उद्यम है. फिलहाल करीब 2,500 पायलट एवं चालक दल इससे जुड़े हुए हैं.

आपको बता दें कि एयरलाइंस विस्तारा अप्रैल माह से अपने पायलटों और केबिन क्रू की सैलरी में करीब 8 फीसदी की वृद्धि करने जा रही है. निरंतर बढ़ते यात्रा की मांग को पूरा करने और उच्च क्षमता की तैनाती के बीच पूर्ण सेवा वाहक विस्तारा द्वारा यहनिर्णय लिया निर्णय लिया गया है. विस्तारा ने अप्रैल से पायलट के वेतन में आठ प्रतिशत और चालक दल के सदस्यों के वेतन में छह प्रतिशत का इजाफा करने की तैयारी कर रहा है.
दरअसल, मामला यह है कि कोरोना वजह से देश विदेश की कई बड़ी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों-अधिकारियों की आय में कटौती की थी, जिसके चलते कई कर्मचारियों-अधिकारियों ने नौकरी छोड़ दी थी, वही अन्य विमानन कंपनियों से नौकरी मिलने के कारण बीते 6 महीने में विस्तारा के भी 30 पायलटों ने इस्तीफा दे दिया है जो अब नोटिस की अवधि को पूरा कर रहे हैं. बता दें कि विस्तारा एयरलाइन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सैलरी वृद्धि की तो कर दी है, लेकिन उन्होंने इस बात से साफ इनकार कर दिया कि पिछले कुछ दिनों के दौरान करीब 30 पायलटों ने एयरलाइन छोड़ दी है. लेकिन यह स्पष्ट नहीं किया कि कितने पायलटों ने नौकरी छोड़ दी है या छह महीने की अनिवार्य नोटिस की अवधि को पूरा कर रहे हैं.
आपको बता दें कि उनका साफ कहना है कि कंपनी द्वारा आय में बढ़ोतरी का निर्णय सालाना वृद्धि का हिस्सा है. कुछ पायलटों ने एयरलाइन में आगे के अवसरों को देखते हुए कंपनी छोड़ने के अपने निर्णय को बदल लिया है. हालांकि अधिकारी ने कहा कि विस्तार एयरलाइन को भेजे गए ईमेल का कोई जवाब नहीं मिला है. उन्होंने पायलट को भेजे आंतरिक ईमेल में वेतन-वृद्धि के फैसले से अवगत कराया है.

Related Articles

Back to top button