मध्य प्रदेश

मौसम बदलने की वजह से सरकार ने स्कूलों को लेकर लिया बड़ा फैसला, बच्चों के लिए खुशखबरी

जैसा कि आप जानते हैं कि मौसम का रुख दिन पर दिन बदलते ही जा रहा है जहां कई क्षेत्रों में बारिश देखने को मिल रही है। वही काफी क्षेत्रों में काफी ज्यादा शुष्क तापमान है।मध्य प्रदेश की बात करें तो मध्य प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश हो रही है। वहीं कई क्षेत्रों में शुष्क तापमान है। साथ ही कई ज्यादा गर्मी पड़ रही है।

गर्मियों के कारण स्कूलों के समय में किया गया परिवर्तन।

बता दे कि मध्यप्रदेश के जबलपुर दमोह छिंदवाड़ा, ग्वालियर, नर्मदा, पुरम, छत्रपुर जैसे जगहों पर इतनी ज्यादा गर्मी पड़ रही है कि वहां के स्कूलों में स्कूल की टाइमिंग चेंज करने की बात आ रही है साथ ही स्कूल की टाइमिंग घटाने की भी बात चल रही है.यहां का तापमान काफी ज्यादा बढ़ चुका है जिसके कारण गर्मी काफी हो रही है।

राजधानी भोपाल में बिगड़े मौसम के मिजाज!

भोपाल की बात करें तो यहां पर जहां सुबह में मौसम शुष्क था वही 3:00 बजे आधे घंटे तक वहां पर मौसम बिगड़ा रहा। बारिश हुई साथ ही सुबह 7:00 बजे से तेज हवाओं का आगमन और बूंदाबांदी भी हुई।बता दे कि भोपाल में 24 घंटे के अंदर अंदर 1.2 मी मी बारिश हुई।

राज्य में दमोह रहा सबसे गर्म क्षेत्र!

बता दे कि मध्य प्रदेश के दमोह क्षेत्र में काफी ज्यादा गर्मी पड़ेगी। केवल रात की बात करें तो वहां पर रात में 26.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा जो कि काफी अधिक था। इस प्रकार मध्य प्रदेश के दमोह में सबसे अधिक गर्मी रात में देखी गई।

वहीं मौसम विभाग की मानें तो उनका मानना है कि अभी कुछ दिनों तक मौसम में ऐसे ही बदलाव देखने को मिलेंगे। जहां कई क्षेत्र में बारिश होंगे। वहीं कई क्षेत्रों का तापमान काफी शुष्क भी रहेगा।

Related Articles

Back to top button