मध्य प्रदेश

पति की हरकतों से तंग आकर महिला ने हाथ-पैर बांधा और फांसी पर झुला दिया

दतिया. बात हैरान कर देने वाली है लेकिन यही सच है। जिस देश में पत्नी अपने पति की लंबी आयु के लिए पूजा व व्रत करती हैं, उसी देश में कभी-कभी ऐसे हालात भी बन जाते हैं कि, महिला अपने बच्चों व खुद की रक्षा के लिए अपने देवता की ही हत्या करने को मजबूर हो जाती है। ऐसा ही एक मामला जिले के गोंदन थाना क्षेत्र के ग्राम भिटारी में सामने आया है। जहां पर बीते दिनों एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। शव फांसी के फंदे पर लटका पाया गया। पुलिस ने मामले की जांच की तो पता चला कि पत्नी ने ही उसकी हत्या की है। पुलिस ने आरोपिया को गिरफ्तार कर लिया है।

थाने शिकायत लेकर पहुंची बहन
पुलिस के अनुसार विगत 15 जुलाई को फरियादी पूरन पुत्र उत्तम धाकड़ निवासी भिटारी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका भाई बंटी उर्फ लक्ष्मी नारायण(55) अपने घर में मृत अवस्था में पड़ा है। गले पर रगडऩ के निशान है। सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया। मामले में जांच की गई तो पाया गया कि मृतक शराब पीने का आदी था। आए दिन पत्नी व बच्चों की मारपीट करता था। वारदात के दिन भी उसने पत्नी व बच्चों की मारपीट की और वह अत्यधिक शराब पिए था।

हाथ-पैर बांधकर फांसी पर झुलाया
पति द्वारा आए दिन शराब पीकर मारपीट किए जाने से परेशान होकर पत्नी गीता के द्वारा उसके हाथ बांधकर एवं गले में रस्सी का फंदा डालकर खींच दिया गया। जिससे उसकी मौत हो गई। जांच पर से मृतक की पत्नी गीता बाई के खिलाफ पंजीबद्ध किया जाकर उसे गिरफ्तार किया गया। पूछताछ पर उसने अपना जुर्म कबूल करते हुए पति द्वारा आए दिन मारपीट कर परेशान करने की वजह से रस्सी गले में डाल कर हत्या करना बताया। आरोपी को न्यायालय भांडेर में पेश किया गया। न्यायालय द्वारा आरोपिया को जेल भेजा गया।

Related Articles

Back to top button