मध्य प्रदेश

उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल प्रदेश को विकास के मानकों में शीर्ष में ले जाने के लिए सरकार है संकल्पित

MP News: उप-मुख्यमंत्री श्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा है कि मध्यप्रदेश को विकास के मानकों में शीर्ष पर ले जाने के लिए सरकार संकल्पित है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में डबल इंजन की मध्यप्रदेश सरकार जनहितकारी योजनाओं का तेज़ी से क्रियान्वयन कर हर व्यक्ति के उत्थान के लिए समर्पित है। सरकार मिशन मोड पर कार्य कर रही है। उप-मुख्यमंत्री श्री शुक्ल भोपाल में निजी न्यूज़ चैनल के “विजनरीज़ ऑफ़ मध्यप्रदेश” कार्यक्रम में शामिल होकर संवाद कर रहे थे। उन्होंने मध्यप्रदेश में विकास के विजन और इस दिशा में किए जा रहे प्रयासों को साझा किया।

उप-मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र को सशक्त करने के लिए वृहद् मंथन कर सेवाओं के गैप को चिह्नांकित किया गया है। प्रदेश के शहरी से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवाओं के प्रदाय का रोडमैप तैयार किया गया है। मैन पॉवर, अधोसंरचनात्मक विकास, उपकरणों की उपलब्धता के लिए कार्य किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य क्षेत्र के महत्व को समझते हुए सरकार द्वारा बजट में 34 प्रतिशत की वृद्धि की गयी है। वर्ष 2003 में मौजूद 5 मेडिकल कॉलेज से आज हम 14 मेडिकल कॉलेज तक पहुँच गये हैं। वर्तमान वर्ष में 3 एवं आगामी 2 वर्षों में 8 और मेडिकल कॉलेज के प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश के 12 ज़िलों में पीपीपी मोड पर मेडिकल कॉलेजों का संचालन प्रक्रियाधीन है। उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को सशक्त करने के लिए हर उपलब्ध संभावना पर कार्य किया जा रहा है ताकि हर नागरिक को हर क्षेत्र में उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवाओं का प्रदाय सुनिश्चित किया जा सके।

उप-मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि मध्यप्रदेश में आर्थिक विकास के साथ पर्यावरण संरक्षण को भी प्राथमिकता दी गई है ताकि आगामी पीढ़ियों का भविष्य सुरक्षित हो। “एक पेड़ माँ के नाम” अभियान में बढ़-चढ़कर की जा रही सहभागिता इसी दिशा में किया गया एक सशक्त प्रयास है। मध्यप्रदेश में कृषि विकास के साथ-साथ पर्यटन एवं औद्योगिक विकास पर कार्य किया जा रहा है। अधोसंरचनात्मक विकास के साथ नीतिगत प्रयास किए जा रहें हैं।

Saurabh Dubey

Hello Reader, My Self Saurabh. I have more than 3 Year's Working experience in the Automobile, Tech and Bike Related Content. I Have Join the MP Samachar Today in 2024.

Related Articles

Back to top button