MP में आस्था से खिलवाड़: नवरात्रि से पहले सिरफिरे ने मां देवी की मूर्ति पर किया पेशाब, रखा पैर

रीवा: नवरात्रि के पहले देवी की मूर्ति पर पेशाब करने के मामले ने महेबा गांव में हंगामा खड़ा कर दिया। घटना के बाद से स्थानीय लोग आक्रोशित हैं और आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे है। मामला नईगढ़ी थाने के महेवा गांव का है, जहां देवी की प्रतिमा चबूतरे पर स्थापित थी और लोग नियमित पूजा करते थे।

  • नदी में शुद्ध करने के बाद फिर स्थापित की
    मूर्ति को शुद्ध करने के लिए स्थानीय लोगों ने मान्यता के अनुसार मूर्ति को नदी में पानी के अंदर डाल दिया। करीब 20 घंटे बाद बुधवार को मूर्ति को पानी से बाहर निकालकर पुनः चबूतरे पर स्थापित किया।

घटना का खुलासा तब हुआ जब गांव के हिंचलाल साकेत ने देवी की प्रतिमा पर पेशाब कर दिया। यही नहीं, आरोपी ने प्रतिमा को धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया। यह सब एक महिला ने देख लिया और उसने सूचना गांव वालों को दी। जिसके बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया। आक्रोशित लोग धरने पर बैठ गए, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। बुधवार को एसडीएम संजय जैन और नईगढ़ी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। उन्होंने स्थानीय लोगों को समझाने का प्रयास किया और आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद लोग धरना समाप्त करने को राजी हो गए।

जैसे ही जानकारी हुई, तहसीलदार और नायब तहसीलदार के साथ मौके पर पहुंचे। किसी महिला ने उस व्यक्ति को देख लिया था। लोगों ने पास की नदी में मूर्ति को शुद्धीकरण के लिए डाल दिया था। ग्रामीण धरने पर बैठे थे। उनको समझाइश देकर शांत कराया है। मूर्ति पुनः स्थापित की गई है।
– संजय जैन, एसडीएम त्योंथर