मध्य प्रदेशराजनीति

LPG Gas Cylinder: अब 500 रुपए में मिलेगा रसोई गैस सिलेंडर, हुआ बड़ा ऐलान

LPG Gas Price today: मध्यप्रदेश में कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने बीते दिन रविवार को बताया कि इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में अगर कांग्रेस को जनादेश का प्यार मिलता है, तो सभी महिलाओं को हर महीने ₹1500 की आर्थिक मदद की जाएगी | उन्होंने आगे कहा कि ₹500 में प्रदेश की सभी महिलाओं को भरा हुआ घरेलू रसोई गैस सिलेंडर भी प्रदान किया जाएगा। वही मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान की आलोचना करते हुए कांग्रेस के नेता ने उन पर आरोप लगाया कि वह सत्ता में अपने आप को बनाए रखने के लिए चुनाव से पहले कई तरह के खोखले वादे कर रहे हैं।

कमलनाथ के इस बयान पर चौहान द्वारा प्रदेश में मिल रही मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना शुरू करने के कुछ ही दिनों बाद आया है। इस योजना के अंतर्गत प्रदेश की ऐसी एक करोड़ महिलाओं को प्रत्येक महीने ₹1000 की आर्थिक मदद की जाएगी। एक करोड़ महिला में वह महिलाएं शामिल है जिनके परिवार की सालाना आय ₹2.5 लाख से भी कम है। वही इस योजना के लिए प्रदेश के बजट में ₹8000 का भी प्रावधान किया गया है प्रदेश में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं।
कमलनाथ ने नरसिंहपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए बताया कि मैं आज ऐलान करता हूं कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार जैसे ही बनेगी महिलाओं को पंद्रह ₹100 प्रति महीने और इसके साथ ₹500 में एक भरा हुआ रसोई गैस सिलेंडर दिया जाएगा। वर्तमान समय में प्रदेश में लगभग रसोई गैस सिलेंडर का कीमत करीब ₹1108 है वही चौहान की सरकार पर लगातार महंगाई और भ्रष्टाचार के कारण घर-घर में शराब पहुंचाने के ऐसे कई आरोप लगाते हुए कमलनाथ ने सीएम शिवराज पर वार करते हुए कहा कि “शिवराज सिंह चौहान जी को मालूम है कि अब आने वाले चुनाव में उनका क्या होने वाला है इसलिए आजकल जहां भी जा रहे हैं वहां अपने साथ कई खोखले घोषणाएं ले जा रहे हैं। शिवराज जी आजकल आश्वासन और घोषणाओं के नशे में कुछ भी कह रहे हैं। हमारी माता और बहनों को हजार रुपए देने की बात भी की जा रही है मैं पूछना चाहूंगा कि महंगाई अब कितनी बढ़ गई है।
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बताया कि “प्रदेश की माताओं और बहनों को हजार रुपए हर माह देने में कई प्रकार की नियम व शर्तें उन पर डाल दी गई हैं. इनके ऐलान मात्र चुनाव तक ही सीमित रहते हैं इस बात से हर कोई सावधान रहें और घर में माताओं बहनों को भी सावधान कर देना उन्होंने बताया कि शिवराज जी आपकी झूठ का घड़ा अब भर गया है 20000 घोषणाएं इन्होंने प्रदेश में कर रखी है रोजाना नए नहीं तरह की घोषणा ही करते है।
LPG Gas Price: मध्यप्रदेश में मिलेगा ₹500 का रसोई गैस सिलेंडर, प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष ने भरे मंच से किया घोषणा

Related Articles

Back to top button