मध्य प्रदेशराष्ट्रीयरीवा

20 राज्यों में बारिश का अलर्ट: बेंगलुरु में बारिश के चलते 17 फ्लाइट चेन्नई डाइवर्ट

Rain alert in 20 states: बेंगलुरु में गुरुवार रात और शुक्रवार सुबह हुई बारिश के चलते पूरे शहर में पानी भर गया। भारी बारिश की वजह से कर्नाटक इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 में पानी लीक होने के चलते कई डोमेस्टिक फ्लाइट्स को डाइवर्ट करना पड़ा। वहीं, कई सड़कों में भी पानी भर जाने के चलते पुलिस को दूसरे रास्तों में ट्रैफिक को मोड़ना पड़ा।

बेंगलुरु इंटरनेशल एयरपोर्ट लिमिटेड (BIAL) ने एक स्टेटमेंट में कहा कि 9 मई की रात बहुत कम समय के अंदर बहुत ज्यादा बारिश होने से एयरपोर्ट के टर्मिनल्स में पानी का रिसाव होने लगा। 13 डोमेस्टिक फ्लाइ‌स, तीन इंटरनेशनल फ्लाइ‌ट्स और एक इंटरनेशनल कार्गो फ्लाइट को चेन्नई डाइवर्ट करना पड़ा।

वहीं, शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के उत्तरी भाग में तेज हवाओं के चलते पेड़ गिरे और संपत्ति को नुकसान हुआ। पेड़ गिरने से कई मकानों की छप्पर उड़ गई, कई गाड़ियां और एक एंबुलेंस को भी नुकसान पहुंचा। पेड़ गिरने से श्रीनगर-बारामूला हाईवे पर टप्पर इलाके के पास ट्रैफिक का मूवमेंट भी रोकना पड़ा।

20 राज्यों में बारिश का अलर्ट
देश में गर्मी के मौसम के बीच 20 राज्यों में आज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में 5 दिन तक बारिश की संभावना जताई है। वहीं, मध्य प्रदेश में आज बारिश के साथ ओले गिरने का भी अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने कहा कि आज 3 उत्तरी राज्यों (जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड) में बारिश हो सकती है। वहीं, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ जिलों में भी हल्की बरसात देखने को मिल सकती है। इसके अलावा नॉर्थ-ईस्ट के 8 राज्यों में तेज बारिश होगी।

उधर, देश के 7 राज्यों में गर्मी का असर भी देखने को मिल रहा है। शुक्रवार को राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात, ओडिशा, महाराष्ट्र, हरियाणा और तेलंगाना में तापमान 40 डिग्री के पार रिकॉर्ड किया गया। राजस्थान में आज हीटवेव की चेतावनी है। फलोदी जिले में शुक्रवार को तापमान 46.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विभाग ने बताया कि गुजरात में अगले 5 दिन तक उमस भरी गर्मी का दौर जारी रहेगा। इधर, दिल्ली में आज धूलभरी आंधी और बिजली चमकेगी। यहां 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी।

Surendra Tiwari

I am Surendra Tiwari, Editor of the Vindhya Bhaskar. I am writing on Automobile and Tech Content from Last 5 years.

Related Articles

Back to top button