Regional Industry Conclave Rewa: रीवा में औद्योगिक, हरित और पर्यटन की क्रांति से गरीबी ढूंढे नहीं मिलेगी: उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल

Regional Industry Conclave Rewa: उप मुख्य मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि बाणसागर के पानी ने पूरे रीवा क्षेत्र की तस्वीउर और तकदीर बदली है। रीवा में विकास के अनेक कार्य हुए हैं।

जिनमें सफेद शेर की वापसी, गुढ़ में 750 मेगावॉट का सौर प्लां ट और रीवा को एयरपोर्ट की सुविधा के कार्य शामिल हैं। उन्हो,ने कहा कि रीवा में औद्योगिक, हरित और पर्यटन की क्रांति से गरीबी ढूंढे नहीं मिलेगी।

उन्हो्ने कहा कि अब हम देश विदेश के उद्योगपतियों से पूरे फक्र के साथ कह सकते हैं कि हमारे यहां उद्योग लगाने की संपूर्ण सुविधा विकसित हो चुकी है, हमारे यहां आईए और उद्योग लगाईए। उप मुख्योमंत्री ने कहा कि रीवा में अभी 3 लाख एकड़ क्षेत्र में सिंचाई की सुविधा उपलब्ध हुई है।

अब इसे 4 हजार करोड़ रूपये की लागत से अन्य सिंचाई योजनाओं के माध्याम से रीवा जिले की एक-एक इंच भूमि को सिंचित किया जाएगा। उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने रीवा और विंध्य क्षेत्र को अनुपम सौगातों के लिए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का आभार व्यक्त किया। उन्होंने रीवा में सफलता पूर्वक इंडस्ट्रियल कॉनक्लेव के आयोजन के लिए सभी का धन्यवाद किया।