मध्य प्रदेशरीवा

मणिपुर हिंसा में फंसे विंध्य क्षेत्र सहित एमपी के 13 स्टूडेन्ट, घर वापसी की सरकार से लगाई गुहार

एमपी। आरक्षण को लेकर देष के मणिपुर में उपजी हिंसा बढ़ती ही जा रही है। हिंसा के बीच फंसे मध्य प्रदेश के 13 स्टूडेन्ट घर वापसी के लिए सरकार से गुहार लगाए है। छात्रों का कहना है कि वे जंहा रह रहे है। वहां हर समय गोलियों की आवाज एवं धमाके हो रहे है। ऐसे में उनका जीवन संकट में आ गया है। एमपी सरकार प्रयास करके उन्हे घर पहुचाएं।


बिगड़ रहे हालात


दरअसल मणिपुर में मैतेई आरक्षण विवाद को लेकर हिंसा भड़की हुई है। हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं। इंटरनेट बंद है। आधे जिलों में कर्फ्यू लगा हुआ है। जानकारी के तहत हिंसा में अब तक आधा सैकड़ा से ज्यादा लोगो की मौत हो चुकी है जबकि एक सैकड़ा से ज्यादा लोग घायल है। लाखों लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा है।


एमपी के इन षहरों के स्टूडेंट


जानकारी के तहत मणिपुर की राजधानी इंफाल की नेशनल स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी और दूसरे एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स में मध्यप्रदेश के छात्र पढ़ाई कर रहे हैं। नेशनल स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी में प्रदेश के 13 स्टूडेंट्स फंसे हुए हैं। इनमें खंडवा जिले के 3, खरगोन की एक छात्रा, बैतूल, इंदौर, ग्वालियर के 2-2, जबलपुर का 1, शिवपुरी का 1 और सिंगरौली की 1 छात्रा शामिल है।


खाने पीने का हो रहा संकट


हिंसा में फंसे छात्रों का कहना हैकि उनके लिए अब खाने पीने का भी संकट आ रहा है। हिंसा की वजह से बाजार पूरी तरह से बंद है। ऐसे में वे खाने पीने का सामान नही ले पा रहे है। इस परिस्थित में एमपी सरकार उनकी मदद करें और मणिपुर से उन्हे सुरक्षित घर तक पहुचा दें।

Related Articles

Back to top button