मध्य प्रदेशरीवालोकसभा चुनाव 2024

Rewa News : कलेक्टर का एक्शन; लाडली बहना योजना के पंजीयन कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

रीवा। मध्यप्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण योजना को लक्ष्य के अनुसार अमली जामा पहनने के लिए रीवा कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने जिले के अधिकारियों को सख्त निर्देष दिए है। वे बुधवार को वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से अनुभाग स्तरीय अधिकारियों से विभिन्न योजनाओं में प्रगति की समीक्षा के दौरान उन्होंने निर्देशित किया कि अधिकारी क्षेत्र में भ्रमण कर लाडली बहना योजना के पंजीयन में लक्ष्य की पूर्ति सुनिश्चित करायें ताकि 20 अप्रैल तक जिले में इस योजना के 90 प्रतिशत तक के पंजीयन के लक्ष्य को पूरा किया जा सके।

कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने कलेक्ट्रेट से वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से अनुभाग स्तरीय अधिकारियों से विभिन्न योजनाओं में प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने निर्देशित किया कि अधिकारी क्षेत्र भ्रमण कर लाडली बहना योजना के पंजीयन में लक्ष्य की पूर्ति सुनिश्चित करायें ताकि 20 अप्रैल तक जिले में इस योजना के 90 प्रतिशत तक के पंजीयन के लक्ष्य को पूरा किया जा सके।

rewa colltar

कलेक्ट्रेट के बाणसागर सभागार से वीडियो कान्फ्रेसिंग द्वारा कलेक्टर ने लाडली बहना योजना की जनपदवार समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि प्रतिदिवस का जो लक्ष्य नियत किया गया है उसमें प्रगति धीमी है अत: अधिकारी इसमें गति लायें साथ ही 13 अप्रैल को आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं/सहायिकाओं की बैठक लेकर आपेक्षित प्रगति के लिये निर्देशित करें बैठक में शिविर प्रभारी भी उपस्थित रहे। कलेक्टर ने कहा कि घर-घर जाकर महिलाओं को शिविर में आने के लिये प्रेरित करें तथा उनका शत-प्रतिशत पंजीयन करें। जिन ग्राम पंचायतों में न्यून प्रगति हो उन्हें नोटिस दें। कलेक्टर ने जिला स्तरीय विभागीय अधिकारियों को भी भ्रमण कर योजना में 20 अप्रैल तक निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति कराने के निर्देश दिये।

आंगनबॉडी कर्मियों की लगाए डुयूटी
कलेक्टर ने लाडली बहना योजना की जनपदवार समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि प्रतिदिवस का जो लक्ष्य नियत किया गया है उसमें प्रगति धीमी है अधिकारी इसमें गति लायें साथ ही 13 अप्रैल को आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं,सहायिकाओं की बैठक लेकर आपेक्षित प्रगति के लिये निर्देशित करें बैठक में शिविर प्रभारी भी उपस्थित रहे।

घर-घर दे जानकारी
कलेक्टर ने कहा कि घर-घर जाकर महिलाओं को शिविर में आने के लिये प्रेरित करें तथा उनका शत-प्रतिशत पंजीयन करें। जिन ग्राम पंचायतों में न्यून प्रगति हो उन्हें नोटिस दें। कलेक्टर ने जिला स्तरीय विभागीय अधिकारियों को भी भ्रमण कर योजना में 20 अप्रैल तक निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति कराने के निर्देश दिये।

Related Articles

Back to top button