मध्य प्रदेशरीवालोकसभा चुनाव 2024

MP Corona Update : सतना में 2 पॉजिटिव, MP में अलर्ट

रीवा। दुनिया भर में तबाही मचाने वाली संक्रमित बीमारी कोविंड के एक बार फिर मरीज सामने आ रहे हैं। इससे विंध्य क्षेत्र भी अछूता नही है। स्टेट कोविड हेल्थ बुलेटिन के जो आंकड़े सामने आ रहे है उसके तहत विंध्य क्षेत्र के सतना जिले में बीते 24 घंटो के दौरान कोरोना के दो पॉजिटिव मरीज सामने आए है।

एमपी में अब तक 170 मरीज
मध्यप्रदेश में कोरोना के मरीज सामने आ रहे है। स्टेट कोविड हेल्थ बुलेटिन के जो आंकडे है उसके तहत प्रदेश की राजधानी भोपाल में सबसे ज्यादा कोरोना के 9 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं, जबकि इंदौर में 6, जबलपुर में 5, नर्मदापुरम में 3 तो वही ग्वालियर, पन्ना-सतना, रायसेन में 2-2 और दतिया, खंडवा एवं उज्जैन में 1-1 नए मरीज पाए गए हैं।

बेपरवाह घूम रहे लोग
प्रदेश के साथ ही सतना जिले में कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए है, लेकिन लोग इस लॉ-ईलाज बीमारी को लेकर गंभीर नही है। चेहरे पर न तो मास्क और ना ही फेस कवर लगा रहे और नही ही सोशल डिस्टेसिंग का पालन कर रहे है। ऐसे में लापरवाही मंहगी पड़ सकती है, क्योकि कब आपके आस-पास कोरोना संक्रमित गुजर जाए और भी इस बीमारी की जद में जाए यह कह पाना मुष्किल है।

बचाव ही बीमारी से सुरक्षा
कोरोना जैसी संक्रमित बीमारी से बचाव ही सुरक्षा है। इसके लिए लोग समय रहते कोरोना गाइड लाइन का पालन करके अपने को कोविंड से बचाव कर सकते है। इसके लिए जरूरी है कि मास्क लगाए और सोषल डिस्टेसिग का पालन करें।

एमपी में अलर्ट
ल्गातार कोरोना के मरीज सामने आने के चलते प्रदेश में कोरोना को लेकर अलर्ट है। कोरोना से बचाव करने के लिए लोगो को खुद जागरूक होना पड़ेगा और कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए एक बार फिर फैल रहे कोरोना को मात देने के लिए कदम उठाने होगे।

Related Articles

Back to top button