मध्य प्रदेशरीवालोकसभा चुनाव 2024

MP Weather: अगले 24 घंटे में मध्यप्रदेश में काले बादल छाएंगे, विभाग ने जारी किया नोटिस

देश में आए दिन मौसम में बदलाव देखने को मिल रहे हैं. ऐसे में ही एक खबर सामने आ रही है कि मौसम विभाग के अनुसार, बताया जा रहा है कि आने वाले 24 घंटे में दिल्ली में काले बादल जा सकते हैं. वहीं दूसरी ओर इसी समय जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश और बर्फबारी होने की आशंका जताई जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार पूरी कश्मीर घाटी में बर्फबारी होने की संभावना है.

9 फरवरी को यह बादल पंजाब में प्रवेश कर जाएंगे. यही बादल आगे बढ़ते हुए मध्य प्रदेश तक आएंगे. एक अनुमान है कि 10 फरवरी से मध्यप्रदेश में इनकी हवाएं प्रवेश कर जाएंगे और अगले 24 घंटे में बादल दिखाई दे जाएंगे. इसका कारण है कि, अटलांटिक महासागर से उठे काले बादल भूमध्य सागर के बादलों से मिलकर ताकतवर बने और कैस्पियन सागर के संपर्क में आने से बर्फीले हो गए हैं. बादलों की यह विशाल सेना आसमान में बहुत तेजी से मध्य प्रदेश की तरफ बढ़ रही है. हिमालय पर्वत तक पहुंच चुकी है.

आपको बता दें कि फिलहाल, यह कह पाना मुश्किल है कि आने वाले बादल मध्यप्रदेश के कितने इलाकों को प्रभावित करेंगे. हिमालय से गुजरने के बाद इनकी स्पीड से निर्धारित होगा कि यह बादल कितने ताकतवर हैं और कितने आगे तक जा सकते हैं. फिलहाल मौसम साफ है. दिन में धूप निकल रही है और रात में हल्की ठंड. मौसम केंद्र भोपाल में भी पूर्वानुमान जारी किया है कि सर्दी का एक और दौर आने वाला है.

Related Articles

Back to top button