मध्य प्रदेशराजनीतिरीवालोकसभा चुनाव 2024

Rewa News : 24 को संभावित है PM का दौरा; विंध्य को मिल सकती है सुपर फास्ट वंदे भारत ट्रेन..

रीवा। प्रदेश में दूसरी वंदे भारत सुपर फास्ट ट्रेन संचालन की दौड़ में रीवा शामिल है। यात्रियों की क्षमता और ट्रेन संचालन के मानकों पर रीवा स्टेशन खरा उतरा है।। इसी को देखते हुए शुक्रवार को वंदे भारत संचालन की भौतिक स्थिति देखने रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम दोपहर रेलवे स्टेशन पहुंची। इस टीम की निरीक्षण रिपोर्ट के आधार पर रीवा से वंदे भारत ट्रेन का संचालन होना है। रेलवे के अधिकारी इस निरीक्षण के बाद रीवा से जल्द ट्रेन संचालन की संभावना बता रहे हैं। बता दें पश्चिम मध्य रेलवे का है रीवा बड़ा स्टेशन है जहां से संचालित सभी ट्रेनों में यात्रियों की बंफर संख्या है।

rewa pm प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पंचायत राज दिवस पर 24 अप्रैल को रीवा आगमन प्रस्तावित है। अपने रीवा प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री श्री मोदी विभिन्न बड़ी विकास परियोजनाओं का भूमिपूजन एवं लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री के आगमन के सिलसिले में कार्यक्रम स्थल एसएएफ ग्राउंड का पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल के साथ कमिश्नर अनिल सुचारी, एडीजीपी केपी व्यंकटेश्वर राव, डीआईजी मिथिलेश शुक्ला, कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल, नगर निगम कमिश्नर श्रीमती संस्कृति जैन, सीईओ जिला पंचायत सौरभ सोनवणे तथा प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों ने निरीक्षण किया एवं व्यवस्थाओं के संबंध में विभागीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। कार्यक्रम स्थल में मंच व्यवस्था, हैलीपैड, पार्किंग सहित अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

इसी को देखते हुए पश्चिम मध्य रेलवे अपनी दूसरी वंदे भारत ट्रेन रीवा से संचालित करने की योजना बनाई है। इसके लिए पश्चिम मध्य रेलवे के संचालन, निर्माण, सिविल, रेल पथ इंजीनियरिंग के मुख्य अभियंता रीवा रेलवे स्टेशन पहुंचे है। इस दौरान क्षेत्रीय प्रबंधक और रेलवे स्टेशन प्रबधंक रमेश सिंह के साथ टीम ने प्लेटफार्म, वीइपी वेटिंग हाल, पार्किं ग, सुरक्षा एवं यात्रियों की मौजूदा सुविधाएं को देखते हुए वंदे भारत जैसी ट्रेन के यात्रियों के लिए भी और सुविधाओं को विस्तार करने की सुझाव दिया है। रेलवे अधिकारियों की मानें सुविधाओं को और विस्तार कर वंदे भारत ट्रेन का संचालन जल्द हो सकता है।

प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति यात्रा प्रांरभ कर सकें ऐसी होगी सुविधाओं
वंदे भारत ट्रेन संचालन के साथ ही रीवा रेलवे स्टेशन में ऐसी व्यवस्था व सुविधाओं को विस्तार किया जाना है। कि इस स्टेशन से प्रधानमंत्री एवं राष्ट्रपति जैसे यात्रा प्रांरभ कर सकेंगें। इसको लेकर भी टीम ने पूरे स्टेशन का निरीक्षण क र अपनी रिपोर्ट तैयार ही है। बतो दें रीवा रेलवे स्टेशन को दोहरीकरण काम भी लगभग पूरा होना है। इसके साथ रीवा सिंगरौली रेलवे लाइन में गोविंदगढ़ तक रेलवे ट्रेक बिछाने काम भी पूरा हो गया है। ऐसे में रीवा रेलवे स्टेशन को वृहद विकास किया जा रहा है।

24 को संभावित है पीएम का दौरा
बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री को दौरा भी 24 अप्रेल को संभावित है। इसकी तैयारिया भी प्रशासन ने शुरु कर दी है। हालाकि अभी इस तिथि को लेकर प्रधानमंत्री को कोई कार्यक्रम नहीं पहुंचा है। लेकिन पाटी स्तर से तैयारियां प्रांरभ हो गई है। इसी को देखते हुए रीवा रेलवे स्टेशन में बड़े के्रदीय मंत्री व व्हीव्ही आईपी आने की संभावना को देखते हुए भी रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने स्टेशन का निरीक्षण किया है।

Related Articles

Back to top button