मध्य प्रदेशरीवालोकसभा चुनाव 2024

रीवा कें स्वास्थ सेवा में हावी होते बाजार बाद से रीवा-इतवारी ट्रेन की डेली सुविधा से मिलेगी राहत

रीवा। 24 अप्रैल को रीवा आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सौगातों का पिटारा खोलने जा रहे है उसमें रीवा से नागपुर इतवारी ट्रेन को अब प्रतिदिन चलाए जाने के लिए पीएम हरी झंडी दिखाएगें। रीवा-इतवारी ट्रेन अभी साप्ताह तीन दिन चल रही है, जिससे यंहा के मरीजों को इस ट्रेन का लाभ नही मिल पा रहा था। सरकार और रेल प्रशासन के इस निणर्य से यंहा के खास तौर पर मरीजों के लिए अच्छी सुविधा मुहैया हो जाएगी।

रीवा-इतवारी ट्रेन वरदान साबित होगी
डेली रीवा-इतवारी ट्रेन विंध्य क्षेत्र के मरीजों के लिए वरदान साबित होगी दरअसल रीवा-सीधी-सतना आदि जिलों के मरीज ईलाज के लिए अक्सर नागपुर का सफर करते है। असल में विंध्य क्षेत्र में जो स्वास्थ सेवा बढ़ रही है वह मरीजों को हैरान कर रही है। यंहा स्वास्थ सेवा पर बाजार बाद हावी होता जा रहा है। इससे यंहा मंहगा ईलाज तो हो ही रहा है, लेकिन जांच सुविधा बेहतर न होने की वजह से मरीजों की बीमारी तक का पता नही चल पाता है। आराम न मिलने से यंहा के मरीज नागपुर आदि शहरों की ओर रूख कर रहें है।

बस सेवा पर निर्भर
डेली ट्रेन की सुविधा न होने की वजह से मरीजों को अभी बस सेवा पर निर्भर रहना पड़ता था। डेली रीवा-इतवारी ट्रेन के चालू हो जाने से मरीजों को रेल सुविधा मिलने लगेगी। इससे वे कंम खर्च में नागपुर का सफर करने लगेगे और उन्हे आने-जाने में सुविधा होगी।
हांलाकि इससे बस ऑपरेटरों का व्यवसाय प्रभावित हो जाएगा
दरअसल रीवा से नागपुर के लिए एक दर्जन से ज्यादा स्लीपर कोच बस दौड़ रही है। जिसमें हजारों रूपयें किराए का खर्च करके यात्री नागपुर पहुच रहे है। ट्रेन सुविधा हो जाने से उन्हे किराए का भार घटेगा।

Related Articles

Back to top button