मध्य प्रदेशरीवालोकसभा चुनाव 2024

Rewa News : जिला पंचायत के प्रशासनिक भवन की छत गिरी, मचा हड़कंप

विंध्य भास्कर डेस्क। जिला पंचायत भवन की छत का बड़ा हिस्सा शनिवार की दोपहर गिर गया है। छत्त गिरने की आवाज सुनते ही कार्यालय में हड़कंप मच गया है। अफरा तफरी के माहौल में कर्मचारी भवन छोड़ कर बाहर निकल गए है। इसके बाद अधिकारियों की जानकारी लगी तो अंदर आने के बाद फिर मलवा हटाया गया है। हालाकि इस घटना के दौरान कोई कर्मचारी क्षतिग्रस्त नहीं हुआ है लेकिन बारह साल पहले बने भवन की छत गिरने के बाद इसकी गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे है।

Rewa News : जिला पंचायत के प्रशासनिक भवन की छत गिरी, मचा हड़कंप

बता दें कि जिला पंचायत भवन का यह हिस्स बने के साथ ही जर्जर होने लगा था। बीच में इस भवन में रखरखाव भी कराया गया था। इसके बाद फिर से इस कार्यालय में जिला पंचायत की छह अधिक शाखाएं इसी भवन में लग रही थी। इनमें एक दर्जन से अधिक कर्मचारी व अधिकारी इस भवन पर बैठते है। शनिवार को दोपहर अचानक भवन के बरामदे के ऊपर को छत का एक बड़ा हिस्सा गिर गया। इस दौरान बरामदे में कोई कर्मचारी व अधिकारी नहीं था, नहीं हो बड़ी जनहानि हो सकती थी। बताया जा रहा है कि लंबे अरसे से क्षतिग्रस्त पड़ी बिल्डिंग के अंदर कार्यालय लगाया जा रहा था। हालांकि इसकी जानकारी सीईओ जिला पंचायत सहित सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को थी फिर भी इसके लिए कोई प्रयास नहीं किए गए। सबसे बड़ा सवाल यह है की महज 12 वर्ष पहले ही बनाई गई यह बिल्डिंग कैसे धराशयी हो गई। क्या ग्राम पंचायतों में भ्रष्टाचार और काम की गुणवत्ता की निगरानी करने वाली एजेंसी जिला पंचायत के सीईओ और अधिकारी यह बता पाएंगे की इस भ्रष्टाचार पर कार्यवाही कौन करेगा।

पहले भी हो चुका है हादसा
बता दें कि इसके पहले जिला पंचायत सभागार का फॉल सिलिंग की गिर गई। उस दौरान जिला पंचायत के शिक्षा समिति की बैठक इसी हाल में होने वाली थी। लेकिन बैठक के कुछ घ्ंाटे पहले ही जिला पंचायत भवन की फॉल सिलिंग गिर गई थी। इस मामले में जांच के निर्देश दिए थे, लेकिन इस जांच में कोई दोषियों पर कार्रवाई नहीं हुई।

Related Articles

Back to top button