मध्य प्रदेशरीवालोकसभा चुनाव 2024

लाड़ली बहना योजना का सर्वर हुआ फुल,हितग्राहियों व अधिकारियों में हड़कप

रीवा। प्रदेश की लाड़ली लक्ष्मी बहना के तिथि समाप्त होने पंद्रह दिन शेष है। इसके पहले ही सर्वर फुल हो गया है। गुरुवार को दोपहर 2 बजे से अचानक लाड़ली बहना सर्वर में जगह नहीं होने से ऑन लाइन फार्म भरने ठप्प हो गया है। लगभग एक घंटे तक किसी भी केन्द्र में फार्म जमा नहीं हो रहे है। ऐसे में दोपहर केन्द्रों में खड़ी लाड़ली बहनों को घंटो इंतजार करना पड़ा। इस दौरान हड़कंम मच गया है। इसके बाद एक घंटे बाद ऑन लाइन फार्म भरने की प्रक्रिया प्रांरभ हो गई।
बता दें कि मुख्यमंत्री ने लाड़ली बहना योजना में एक हजार रुपए महीने महिलाओं को दे रही है। इसके लिए लाड़ली बहना के फार्म इन दिनों ग्राम पंचायतों में अभियान चलाकर भरें जा रहे है। इसमें सबसे अधिक समस्या सर्वर की आ रही है। जहां सर्वर नहीं चलने के कारण के वाईसी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। वहीं ऑन लाइन सर्वर में भी आए दिन समस्या होने के कारण लाड़ली बहनों को इंतजार करना पड़ा रहा है। गुरुवार को दोपहर 2बजे अचानक ओटीपी आने के बाद लाड़ली बहनों के फार्म सर्वर में जगह नहीं होने के कारण अपलोड नहीं हो रहे थे। इसके चलते एक घंटे से अधिक लोग परेशान रहे।

के वाई सी नहीं होने से लौट रही बहना
लाड़ली बहना योजना में समग्र पोटर्ल में के वाई सी अनिवार्य की गई है लेकिन समग्र को पोटर्ल नहीं चलने के कारण के वाई सी अपडेट नहीं हो रही है। स्थिति है कि दो दिन से अधिक समय के वाईसी में लग रहा है। इसके कारण के लाड़ली बहना केन्द्रों से वापस लौट रहीं है।

तीन लाख ने महिलाओ का आवेदन
मुख्य मंत्री लाड़ली बहना योजना में अभी तीन लाख महिलाओं के आवेदन करने की संख्या में पहुंची है । ऐसे में लक्ष्य को पूरा करने के लिए कलेक्टर ने घर घर जाकर महिलाओं को आवेदन भरने के निर्देश दिए है।

Related Articles

Back to top button