मध्य प्रदेशरीवा

Shivraj Singh Chouhan Rewa: रीवा सीएम कार्यक्रम में स्कूली बच्चों का बुलाना शिक्षा अधिकार का हनन, पूर्व मंत्री ने लगाया आरोप

CM Shivraj Singh Chouhan Rewa Kamleshwar Patel Say This: लाड़ली लक्ष्मी योजना की तीसरी किस्त खातों में आंतरण करते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरूवार को रीवा आ रहे है। इसे कार्यक्रम के पहले सीएम रीवा में रोड शो करेंगें। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रशासन ने आंगनवाड़ी केन्द्रों और कार्यकर्ता को लक्ष्य दिया गया है। यहां तक स्कूली बच्चों को भी कार्यक्रम में शामिल करने रंग बिरंगे परिधान के साथ पहुंचने का आदेष शैक्षणिक संस्था को जारी किया गया है।


इसे लेकर पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोला है। उन्होंने कि इस तरह राजनीतिक कार्यक्रम में बच्चों को बूुलाना उनके षिक्षा के अधिकार का हनन है। स्कूली बच्चों को गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस और वार्षिकोत्सव जैसे कार्यक्रमों में बुलाया जा सकता है।


सके बादजूद डीइओ व प्रशासन सत्ता के दबाव में भाजपा के राजनीतिक कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए यह काम कर रही है जो गलत है। पूर्व मंत्री रीवा प्रवास के दौरान यह बात राजनिवास में आयोजित पत्रकारवार्ता में कही।


रीवा अल्पप्रवास में पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने कहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री बहनों को सुरक्षा देने में विफल रहे। चुनावी साल में कांग्रेस राज्यों में महिलाओं को दो हजार रूपए मिलने को लेकर उन्होंने प्रदेश में महिलाओं को एक एक हजार रूपए दे रहा है़। जबकि वर्तमान में महंगाई और बेरोजगारी के मुददे पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

वर्तमान में महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी। परिवार को पालना मुस्किल हो रहा हैै। इन मुददों को छोड़ भाजपा अपनी चुनावी प्रचार-प्रसार में बच्चों को झोख रही है।




जबकि प्रदेश में बच्चों को शिक्षा की व्यवस्था चौपट है स्कूलों में शिक्षक व प्राचार्य तक नहीं है। इनकी भर्ती तक भाजपा नही कर सकी है। सीएम राइज जो स्कूल खुले लेकिन उनमें पढ़ाने वाले शिक्षक तक नहीं है।


सीएम की तैयारी को प्रशासन चौकस

वहीं सीएम मुख्यमंत्री के रोड शो लेकर प्रशासन पूरी तैयारी में लगा हुआ है। ऐसे में जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी शैक्षणिक संस्थानों के बच्चों को रंगीन कपड़े में बुलाया गया है। ऐसे में रंगीन कपड़ों को लेकर अभिभावक परेशान है। वहीं बहना सेना के लिए बहना सफा के लिए परेशान है।

Related Articles

Back to top button