मध्य प्रदेशरीवा

एमपी के सतना जिले में पटवारी का रिस्वत लेते वीडियों वायरल, हरकत में आया प्रशासन किया सस्पेंड

सतना। जन सेवकों में रिष्वत की लत ऐसे पांव जमाए हुए है कि दिल खोलकर रूपये ले रहे है। ऐसे ही एक पटवारी का रिष्वत लेते हुए वीडियों सोषल मीडिया में वायरल हो गया। वीडियों सामने आने के बाद सतना प्रषासन हरकत में आ गया और एसडीएम ने पटवारी को सस्पेंड कर दिया है।


यह है मामला


जनकारी के तहत सतना जिले के कोटर तहसील अंतर्गत हलका रजरवार का पटवारी रजवा बंसल रिश्वत लेते कैमरे में कैद हुआ है। पटवारी रजवा बंसल का वीडियों वायरल हो रहा है जिसमें वह किसान से उसकी जमीन का नामांतरण करने के लिए 18 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी।


जमीन का किसान करा रहा था वारिसाना


जिस किसान से रूपये लेते हुए पटवारी का वीडियों सामने आया है वह किसान अपने पिता के निधन के बाद पटवारी से जमीन का वारिसाना उतरवाना चाहता था। पटवारी ने जब रिश्वत में 18 हजार मांगे तो उसने पहले तो बहुत आग्रह किया, लेकिन फिर भी बात नहीं बनी तो 12 हजार रुपयों का इंतजाम कर पटवारी को दे दिए। जबकि बचे हुए रूपये के लिए वह पटवारी से आरजू-मिन्नत करते हुए 2000 रूपये दे रहा था। इसका वीडियों वायरल हो गया।


एसडीएम ने कंहा प्रषासन की छवि हुई धूमिल


जिस पर एसडीएम रामपुर बाघेलान आरएन खरे ने वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए पटवारी रजवा बंसल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। एसडीएम ने कहा कि पटवारी के इस कृत्य से प्रशासन की छवि धूमिल हुई है। निलंबन अवधि में पटवारी को कोटर तहसील कार्यालय से अटैच किया गया है।

Related Articles

Back to top button