Chief Minister Tirth Darshan: मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन ट्रेन 21 नवम्बर को जाएगी द्वारका, तीर्थ दर्शन ट्रेन से यात्रा के लिए आवेदन 11 नवम्बर तक

Chief Minister Tirth Darshan: मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना से वरिष्ठ नागरिकों को किसी एक तीर्थ स्थल की नि:शुल्क यात्रा कराई जाती है। इस योजना के तहत 60 वर्ष से अधिक आयु के ऐसे वरिष्ठ नागरिक जो आयकर दाता नहीं हैं तीर्थयात्रा कर सकते हैं। महिलाओं को आयुसीमा में दो वर्ष की छूट दी गई है।

इस संबंध में कलेक्टर प्रतिभा पाल ने बताया कि रीवा रेलवे स्टेशन से तीर्थ दर्शन ट्रेन 21 नवम्बर को द्वारका के लिए प्रस्थान करेगी। पात्र बुजुर्ग तीर्थ दर्शन यात्रा का लाभ लेने के लिए तहसील कार्यालय, जनपद कार्यालय अथवा नगर पंचायत कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन पत्रों की जाँच के लिए अपर कलेक्टर सपना त्रिपाठी की अध्यक्षता में 7 सदस्यीय टीम बनाई गई है। इसके द्वारा पात्र तीर्थ यात्रियों की सूची तैयार की जाएगी। कलेक्टर ने पात्र बुजुर्गों से मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना का लाभ उठाने की अपील की है।

तीर्थ दर्शन योजना के आवेदनों की जाँच करेगी टीम

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत रीवा से 21 नवम्बर को पात्र बुजुर्गों को लेकर ट्रेन द्वारका के लिए रवाना होगी। योजना का लाभ लेने के लिए पात्र बुजुर्ग 11 नवम्बर तक आवेदन कर सकते हैं। इस संबंध में कलेक्टर  प्रतिभा पाल ने बताया कि प्राप्त आवेदन पत्रों की सात सदस्यीय टीम द्वारा जाँच की जाएगी।

इसका अध्यक्ष अपर कलेक्टर सपना त्रिपाठी को बनाया गया है। समिति में सदस्य के रूप में प्रभारी अधिकारी धर्मार्थ शाखा, संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय, जिला कोषालय अधिकारी, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी, जिला प्रबंधक ई गवर्नेंस तथा अधीक्षक कलेक्ट्रेट को शामिल किया गया है। समिति जाँच के बाद पात्र तीर्थ यात्रियों की सूची जारी करेगी।