रीवामध्य प्रदेश

Health system in MP: मरीज करते रहे इंतजार और एक्स-रे स्टाफ हो गया गायब

रीवा। शुक्रवार को रेडियोलॉजी विभाग का एक्स-रे स्टाफ मरीजों को उनकी हालत पर छोड़कर गायब हो गया। मरीज एक्स-रे के लिए घंटों इंतजार करते रहे लेकिन एक्सरे कक्ष में कोई भी नहीं आया। मैनुअल एक्स-रे रूम के कर्मचारियों और टेक्नीशियन की मनमानी के कारण मरीज परेशान होते नजर आए।

  • एसजीएमएच रीवा का मामला

संजय गांधी अस्पताल के रेडियोलॉजी विभाग में डिजिटल एक्स-रे के साथ ही मैनुअल एक्स-रे भी संचालित है। ओपीडी के समय तक ही मैनुअल एक्स-रे खुलता है। यहां पर भी मरीजों की जांच की जाती है। ओपीडी के समय पर भीड़ ज्यादा रहती है। इस भीड़ को नियंत्रित करने के लिए ही मैनुअल एक्स-रे भी संचालित किया जाता है।

शुक्रवार को एक्सरे रूम तो खुला था लेकिन कर्मचारी यहां से गायब थे। एक्स-रे कक्ष के बाहर मरीज घंटों इंतजार करते रहे लेकिन कोई भी नहीं आया। यह सारा नजारा सुबह करीब 11.30 बजे के आसपास का रहा। इस लापरवाही और अव्यवस्था के कारण मरीजों और उनके परिजनों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

कई मरीज बाहर और दूर दराज से यहां जांच कराने आए थे। ओपीडी के समय तक ही डॉक्टर बैठते हैं। ऐसे में एक्स-रे जांच और रिपोर्ट समय पर नहीं होने से मरीज डॉक्टरों को रिपोर्ट नहीं दिखा पाए। अब उन्हें दूसरे दिन फिर से ओपीडी के चक्कर लगाना पड़ेगा।

Surendra Tiwari

I am Surendra Tiwari, Editor of the Vindhya Bhaskar. I am writing on Automobile and Tech Content from Last 5 years.

Related Articles

Back to top button