रीवामऊगंजमध्य प्रदेश

10 वीं की लापता छात्रा का 15 दिन बाद गांव के नहर में मिला नर कंकाल 

रीवा। मऊगंज जिला अंतर्गत नईगढ़ी के रीवारी गांव की माइनर नहर में छात्रा का शव मिलने से सनसनी फैल गई है। नर कंकाल में मिले कपड़ों के आधार पर उसकी शिनाख्त गांव की कंचन साकेत पिता रणजीत साकेत के रूप में की गई है। घटना  केे बाद मौके पर मऊगंज एसपी पहुंचे है। साथ ही सीन ऑफ क्राइम की मोबाइल यूनिट रीवा से पहुंचकर साक्ष्य जुटाने लगी है। इस मामले में  प्रांरभिक दृष्टवा में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है।

  • अपहरण और गुमशुदगी की दर्ज कराई थी रिपोर्ट पुलिस की बड़ी लापरवाही आई सामने
  • दुष्कर्म कर हत्या किए जाने की आशंका, पेयजल पाइप लाइन की नाली में दफन थी लाश

गांव के परिजनों ने बताया कि कंचन साकेत 13 मई की शाम 4 बजे घर से निकली थी। इसके बाद उसकी पता नहीं चलने पर पुलिस में अपहरण और गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस दौरान परिजनों ने एक युवक पर संदेह जारी किया था। इसमे पुलिस ने युवक को पूछतांछ के बुलाया था, लेकिन घटना में उसकी संपलिप्ता नहीं मिलने के कारण छोड़ दिया है। इसके 17 दिन बाद गुरूवार को छात्रा का शव गांव की माइनर नहर में मिला है। शव पूरी तरह नष्ट होके नर कंकाल का रूप में बदल गया है। इसकी तेज दुर्गंध के कारण लोग जब माइनर नहर की मिट्टी हटाया तो नरकंकाल देखकर हतप्रद रह गया । अभी हत्या के पीछे कारण पता नहीं चला। इस मामले में पुलिस अब जांच कर रही है।

बाक्स कई स्थानों में मिले शव के टुकड़े

पुलिस को शव के टुकड़े कई स्थानों में मिले है। ऐसे में माना जा रहा है कि हत्या करने के बाद शव को दफनाने के लिए टुकड़े किए गए है। वहीं पुलिस को संभावना है कि शव काफी पुराना होने के कारण जानवर भी शव के टुकड़ो को इधर उधर कर सकते है अब वास्तविक स्थिति जांच होने के बाद ही पता चल सकेगी।

सामूहिक दुष्कर्म कर हत्या की आशंका

नाबालिक के पिता की माने तो जब उनकी बेटी गायब हुई तो उसकी मां ने आस-पास के क्षेत्र में उसे खोजा था लेकिन कुछ नहीं दिखा लेकिन 17वें दिन उनकी बेटी के कपड़े घर से 300 मीटर दूरी पर ही मिले। जिससे यह साफ है कि दुष्कर्म कर उसकी बेटी की हत्या की गई है। उन्होंने कहा कि आशंका है कि बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म भी हुआ है, बेटी बाहर निकली होगी, आरोपी कई लोग रहे होंगे और उसे यसीट कर ले गए।

फोन में होती थी बात

नाबालिक के पिता ने बताया कि जिस पर उन्हें शंका थी, जब उसे पुलिस ने पकड़ा था तो उसने बताया था कि बेटी की बात कई लोगों से होती थी लेकिन उसने उनके नंबर नहीं दिए थे। बताया गया कि उनके घर में एक फोन था वह भी पुराना जिसकी एक बटन भी खराब थी। जिसमें जो नंबर सेव थे, उन्हीं में फोन लगाया जा सकता था लेकिन उसमें भी एक माह से रिचार्ज खत्म था। ऐसे में फोन में बात होने की बात कैसे मानी जा सकती है, हां यह हो सकता है कि आरोपियों ने उसे अलग से मोबाइल व सिम दी रही होगी। हालांकि पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है।

Surendra Tiwari

I am Surendra Tiwari, Editor of the Vindhya Bhaskar. I am writing on Automobile and Tech Content from Last 5 years.

Related Articles

Back to top button