रीवा

Rewa News: जनता के साथ न्याय नहीं कर पा रही प्रदेश सरकार; अपराध, भ्रष्टाचार का बोलबाला : देवेंद्र सिंह

रीवा। बहुजन समाज पार्टी के नेता एवं त्योंथर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी रहे देवेंद्र सिंह ने आरोप लगाया है कि यह सरकार जनहित के मामलों में पूरी तरह से असंवेदनशील हो चुकी है। जिस तरह से क्षेत्र में अपराध बढ़ रहा है उसे रोकने में यहां का प्रशासन असमर्थ हैं। उन्होंने एक विज्ञप्ति में कहा है कि रीवा जिले में इस समय जिस तरह से अपराधियों का हौसला बढ़ा है उससे आम आदमी अपने को असुरक्षित महसूस करने लगा है।

भारतीय जनता पार्टी जिसने कभी नारा दिया था कि भय, भूख न भ्रष्टाचार हम देंगे अच्छी सरकार जनता को लुभाने के लिए दिया गया है नारा पूरी तरह से हवा हवाई हो गया है। इस समय जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार पूरे बहुमत के साथ है प्रदेश और देश में काम कर रही है ऐसी स्थिति में मध्य प्रदेश के रीवा जिलों में अपराध की संख्या तेजी से बढ़ रही है। आए दिन क्षेत्र में हो रही हत्या, लूट, चोरी, बलात्कार की घटनाओं पर रोक नहीं लग पा रहा है।

पुलिस थानों में पर्याप्त बल और विवेचक नहीं है। हत्यारे हत्या करके लाश फेंक कर फरार हो जाते हैं, विशेषकर सोहागी पहाड़ लाशों को ठिकाने लगाने का सुरक्षित ठिकाना बन रहा है लेकिन उनकी गिरफ्तारी नहीं हो पा रही है। विशेष रूप से त्योंथर क्षेत्र में आए दिन अज्ञात मासूम बच्चों एवं महिलाओं की लाशें मिल रही है।

को तो ही हत्यारों द्वारा हत्या करके लाशों फेंका जा रहा है लेकिन पुलिस इस पर रोक लगा पा रही है और न न अपराधी पकड़े जा रहे हैं। देखा जाए तो इस समय जिस तरह से रीवा जिले में अपराधियों के हौसले बुलंद हुए हैं और पुलिस नाकामयाब
सिद्ध हो रही है इससे लगता है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार अपराधियों को पकड़ने और अपराध को रोकने में सक्षम नहीं सिद्ध हो रही है।

क्षेत्र में बिजली के बिल मनमानी ढंग से वसूले जा रहे हैं। जले हुए ट्रांसफरों को समय पर बदला नहीं जा रहा है। ओला पीड़ित किसानों का सर्वे कर के उन्हें समय पर राहत राशि नहीं दी जा रही है। ऐसा लगता है कि यह सरकार जन समस्याओं के निदान में पूरी तरह से असफल है।
अभी शासन द्वारा राजस्व मामले में समाधान योजना चला कर समस्याओं की निराकरण का जो दावा किया है वे खोखले साबित हो रहे हैं। समय पर लोगों के राजस्व से संबंधी मामलों के निराकरण नहीं हो पा रहा है अवैध वसूली और घूसखोरी का बोलबाला बढ़ता जा रहा है।

सरकार जनता से किए हुए वादे को पूरा करने में अक्षम प्रतीत हो रही है। भय और भ्रष्टाचार को रोक पाने में सरकार की असफलता बता रही है कि सरकार आम जनता से किए। गए वादे पूरा नहीं कर रही है। मध्य प्रदेश सरकार समय पर किसानो को राहत प्रदान करें, जले हुए ट्रांसफार्मर को बदले, बिजली के बिल में मनमाना वसूली पर रोक लगाये और क्षेत्र में बढ़ रही हत्या चोरी लूट बलात्कार की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए कार्यवाही करें।

Related Articles

Back to top button