मध्य प्रदेशराजनीतिसतना

Satna News : फिल्मी अंदाज में नजर आए CM Shivraj , सतना में गाया बहनों के लिए गीत, कंहा बेटिया बोझ नही अब वरदान है

सतना। लाडली बहन सम्मान सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए सतना जिले के रामनगर पहुचे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कंहा कि अब बेटिया बोझ नही वरदान है। क्योकि भाजपा की सरकार, उनका मामा और बहनों का भाई शिवराज उनके साथ होने वाले अन्याय को दूर करने के लिए तथा उनका सम्मान दिलाने के लिए अनेकों योजनाएं शुरू की है। उन्होने कंहा आज बेटिया बोझ नही मानी जा रही है। सरकार बेटियों और बहनों को उनका हक देने के लिए न सिर्फ लाडली लक्ष्मी योजना बल्कि बहनों के लिए लाडली बहन योजना चालू कर दी है। इससे उन्हे पैसों के लिए परेशान नही होना पड़ेगा और वे अपनी छोटी-छोटी जरूरते पूरी कर सकेगी।

10 जून को मनाया जाएगा उत्सव

मुख्यमंत्री शिवराज सिह ने कंहा आज से 28 दिन बाद 10 जून को प्रदेश के एक करोड़ 25 लाख बहनों के खाते में 1 हजार-1 हजार रूपये डाले जाएगें। इसके लिए 16 हजार करोड़ रूपये खर्च किए जाएगें। यह रूपये प्रति माह उन्हे अब दिया जाएगा। उन्होने कंहा कि यह योजना एक क्रांति है और महिलाओं के सम्मान बनाने वाली है। उन्होने बताया कि 10 जून को जब शाम के समय खाते में पैसे डाले जाएगे तो इस अवसर पर दीवाली जैसा उत्सव मनाया जाएगा एवं मंगल गीत होगें।


बहनों के लिए गाया गीत

लाडली बहना योजना सम्मान अवसर पर मुख्यमंत्री का फिल्मी अंदाज भी नजर आया और उन्होने एक पुरानी फिल्म का गीत फूलों का तारों का सबका कहना है एक हजारों में मेरी बहना है को भी बड़े लय के साथ बहनों के बीच गाया।


अब बेटियों को मिल रहा न्याय

उन्होने कंहा कि बेटियों के साथ पाप होता रहा और जांच कराकर जन्म से पहले ही मार दिया जाता था। बेटियां बोझ न हो इस लिए मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होने सबसे पहले इस पर काम किए और उनकी सरकार बेटी एवं महिलाओं को सषक्त बनने के लिए काम कर रही है। बेटियों का खर्च सरकार उठा रही है। आज महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव में है, यानि कि उनकी भागीदारी बराबर की है। उन्होने कंहा कि बहन के नाम पर जमीन की खरीदी करने में 1 प्रतिशत में जमीन की रजिस्ट्री हो रही है तो अब बहने भी घर और जमीन की मालकिन हो रही है क्योकि भाईया उनके नाम से घर और जमीन खरीद रहें है।

ठगनाथ के चक्कर में मत पड़ना

सम्मेलन के दौरान शिवराज सिंह ने बिना नाम लिए बहनों की ओर ईशारा किए कि अब ठगनाथ झूठे फार्म भरवां रहे है, लेकिन उनके चक्कर में बहनों मत पड़ना। भाजपा सरकार ने ही बेटी और बहनों के सम्मान के लिए कई योजनाएं लाई है और उन्हे आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम कर रही है। उन्होने बताया कि अब लाडली बहना सेना भी बनाई जाएगी। इसके माध्यम से बहनों की आमदनी बढ़ाई जाएगी।

रामनगर के लिए दिए सौगात

मुख्यमंत्री ने स्थानिय विधायक एवं पंचायत मंत्री रामखेलावन पटेल की मांग पर रामनगर में पॉलिटेक्नि कॉलेज, सामूदायिक स्वास्थ केन्द्र सहित कई सौगातें दी है। इस अवसर पर सतना जिले के प्रभारी मंत्री कुंवर विजय शाह, पंचायत मंत्री रामखेलावन पटेल, सांसद गणेश सिंह, पूर्व मंत्री नाग्रेन्द्र सिह सहित कई जनप्रतिनिधि एवं भाजपा नेता मंच पर मौजूद रहें।

Related Articles

Back to top button