मध्य प्रदेशलोकसभा चुनाव 2024सीधी

MP News : पहले पिता और फिर पुत्र ने नहर में लगाई छलांग, दोनों ने गवांई जान, जानिए क्यों हुआ हादसा

मध्यप्रदेश के सीधी जिले में एक बेहद दुखद घटना हुई है। जिसमें पित और पत्र दोनो की मौत हो गई। घटना जिले के चुरहट थाना क्षेत्र के की है। यहां कैमोर पहाड़ के किनारे से निकलने वाली बाणसागर यूपी कैनाल नहर में डूबने से पिता-पुत्र की मौत हो गई। दोनों नहर में डूब रहे बछड़े को बचाने के लिए उतरे थे। बुधवार की सुबह करीब 8.30 बजे हुई घटना के बाद कपुरी बघेलान गांव में मातम छाया है।

पिता को बचाने बेटा भी कूद गया
बताया गया है कि पुलिस चौकी मोहनिया अंतर्गत कपुरी बघेलान गांव निवासी आनंद पिता रामखेलावन तिवारी अपने छोटे पुत्र गोविंद तिवारी के साथ गाय का बछड़ा लेकर नहर पार कर रहे थे। नहर पार करने के लिए लगाई गई लोहे की जाली नुमा पुल से गुजरते समय अचानक बछड़ा नहर में कूद गया। नहर में पानी का तेज बहाव था। बछड़े को बचाने के लिए आनंद नहर में उतरे तो तेज बहाव में बहने लगे। पिता को डूबता देख पुत्र गोविंद भी बचाव के लिए नहर में उतरा। वह भी डूबने लगा। आसपास के लोगों की निगाह पड़ी तो हल्ला गुहार कर ग्रामीणों को एकत्रित किया और बचाव का प्रयास किया। तब तक पिता-पुत्र नहर में डूब चुके थे।

पुलिस को दी सूचना
ग्रामीणों द्वारा मोहनिया चौकी पुलिस को सूचना देते हुए दोनों की तलाश शुरू की गई। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आनंद का शव नहर से निकाल लिया। इसके बाद पुलिस के सहयोग से गोविंद की तलाश शुरू की गई। तेज बहाव में उसका कहीं पता नहीं चलने पर पुलिस ने बाणसागर बांध के अधिकारियों से संपर्क कर नहर का पानी बंद कराया। साथ ही एनडीआरएफ की टीम को सूचना दी। करीब चार घंटे बाद नहर का पानी कम हुआ तो घटना स्थल से 100 मीटर की दूरी पर ही गोविंद तिवारी का शव मिला गया।

Related Articles

Back to top button