मध्य प्रदेशरीवा

REWA NEWS: महापौर बोले; शहर विकास की बात सुनने को तैयार नहीं ननि आयुक्त….

रीवा वेस्ट एनर्जी प्रोजेक्ट लोकर्पण के लिए तैयार नहीं, निर्माण कामों अब तक नहीं की समीक्षा बैठक

REWA NEWS। नगर निगम में महापौर अजय मिश्रा व आयुक्त संस्कृति जैन के बीच एक चल रही खीचतान अब कार्यालय के बाहर आ गई है। इस मामले में महापौर अजय मिश्रा खुलकर सामने आ गए है उन्होंने गुरूवार को आयुक्त संस्कृति जैन पर गंभीर आरोप लगाते हुए है। प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन और संभागायुक्त व कलेक्टर रीवा को इस संबंध में पत्र लिखा है। इसमें कहा है कि आयुक्त नगर निगम विकास कार्यो में दिलचस्पी नहीं ले रहे है। यहां तक रीवा वेस्ट एनर्जी प्रोजेक्ट को लेकर वह गंभीर नहीं है। स्थिति यह है कि 15 फरवरी को प्रस्तावित रीवा एनर्जी प्रोजेक्ट काम अभी पूरा नहीं है और उसका लोकार्पण किया जा रहा है।

महापौर ने बताया कि बुधवार को उन्होनें बुधवार को पहडिय़ा स्थिति निर्माणधीन रीवा एनजी प्रोजेक्ट का निरीक्षण करने पत्र लिखा था,बावजूद वहां न कोई अधिकारी पहुंचा और न आयुक्त। इस दौरान वहां प्रोजेक्ट प्रबंधक ने उन्हें जानकारी दी। इस दौरान प्रोजेक्ट के निरीक्षण में पाया कि रीवा एनर्जी प्रोजेक्ट जिसका लोकार्पण होना है उसकी मशीनों का अभी ट्रायल तक नहीं हुआ है यहां तक सिविल सहित अन्य काम भी शेष है।

वर्तमान में रीवा एनर्जी बायलर चल रहा है और उसका तापमान अभी 400 डिग्री तक पहुंचा है जबकि बिजली की टरबाइन चलाने के लिए 12सौ से 13 सौ तक का तापमान चाहिए। ऐसे में इसका लोकार्पण के लिए तैयार नहीं है। इस दौरान प्रोजेक्टर प्रबंधक ने भुगतान का मुद्दा उठाया है। अभी तक नगर निगम ने प्रोजेक्ट का भुगतान भी नहीं किया है।

निर्माण कार्यो की नहीं हुई समीक्षा बैठक
महापौर ने आरोप लगाया उन्होंने 146 करोड़ के काम स्वीकृत विभिन्न वार्ड में कराए है लेकिन इनमें कई जगहों में जहां काम नहीं प्रांरभ हुआ है । ऐेसे में निर्माण कामों की समीक्षा नहीं हो पाई है। वहीं नगर निगम आयुक्त विगत दिनों पूर्व तीन घंटे धरने में बैठे पार्षद से नहीं मिल पाई है। इस तरह नगर निगम आयुक्त को जनप्रतिनिधि के प्रति व्यवहार अलोकतांत्रिक है।


  • महापौर के पहाडिय़ा निरीक्षण की जानकारी मुझे नहीं थी। 31 जनवरी को पहले से कई कार्यक्रम पूर्व से निर्धारित थे। इसलिए वह रायपुर कर्चुलियान में थी। शहर का विकास हमारी प्राथमिकता है हम मिलकर शहर को बेहतर बनाने की दिशा में काम करेंगें।
    संस्कृति जैन, आयुक्त नगर निगम रीवा

Related Articles

Back to top button