The Vibrant Vindhya: रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव में VIP अतिथियों को कार्यक्रम स्थल तक पहुचने के लियें ई-रिक्शा

The Vibrant Vindhya: रीवा में बुधवार को होने वाले रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव में पहली बार अतिथियों को कार्यक्रम स्थल तक पहुचने के लियें ई-रिक्शा का उपयोग किया जाएगा। जिसमें अतिथियों को पार्किंग स्थल से कार्यक्रम स्थल तक ले जाएंगे। ऐसा वाहनों की संख्या को देखते हुए किया गया है। दरअसल रीजनल कांक्लेव में लगभग 4500 लोगों के आने का अनुमान है। अब तक 4000 से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इसी अनुसार व्यवस्थाएं की जा रही है। यह कार्यक्रम 23 अक्टूबर को सुबह साढ़े नौ बजे शुरू होगा और शाम करीब 6 बजे तक चलेगा। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, राजेन्द्र शुक्ला समेत कई अन्य मंत्री भी शामिल होंगे। एयरपोर्ट का हाल ही में लोकार्पण हुआ है।

इससे देश के बड़े उद्योगपतियों के आने की संभावना बढ़ी है। कर्नाटक, तमिलनाडु जैसे राज्यों से कई प्रमुख उद्योगपतियों की भागीदारी तय हो चुकी है।

पतंजलि ग्रुप के बालकृष्ण, डालमिया ग्रुप के पुनीत डालमिया, रिलायंस, हिंडालको, गोदरेज कंपनियों के प्रतिनिधि भी इसमें शामिल होंगे।

प्रमुख होटलों के 1000 से अधिक कमरे बुक
अतिथियों के ठहरने के लिए शहर के प्रमुख होटलों में व्यवस्थाएं की गई है। प्रशासन ने करीब एक हजार कमरे सुरक्षित रखने के निर्देश दिए हैं। अधिकांश जगहों पर तय कर लिया गया है कि कौन कहां रुकेगा।

तैयारियों की समीक्षा, सुरक्षा पर जोर
सोमवार को कलेक्टर प्रतिभा पाल ने रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की तैयारियों की समीक्षा की। प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक में कलेक्टर ने कहा कि इस कॉन्क्लेव से रीवा संभाग के सभी जिलों को औद्योगिक विकास के महत्वपूर्ण अवसर मिलेंगे।
कार्यक्रम में कई बड़े उद्योगपति और निवेशक शामिल हो रहे हैं। मुख्यमंत्री भी इन उद्योगपतियों से क्षेत्र में औद्योगिक निवेश के लिए संवाद करेंगे।

कार्यक्रम समाप्त होने के बाद ही बाहर आएंगे सीएम
मुख्यमंत्री कार्यक्रम के दौरान कृष्णा राजकपूर आडिटोरियम में रहेंगे और कार्यक्रम समाप्त होने के बाद ही परिसर से बाहर जाएंगे। मुख्य समारोह में प्रवेश के लिए उद्योगपतियों को विशेष प्रवेश पत्र दिए गए हैं, जिससे आयोजन की सुरक्षा और व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके। मुख्यमंत्री के लाउंज में केवल उन्हीं उद्यमियों को प्रवेश दिया जाएगा, जिनसे वन टू वन चर्चा की जाएगी। इसके अलावा, कार्यक्रम के अंत में मुख्यमंत्री मीडिया सेंटर में पत्रकारों से कार्यक्रम के संबंध में चर्चा करेंगे।

वाहनों की पार्किंग के लिए टीआरएस कॉलेज परिसर में व्यवस्था की गई है, ताकि आयोजन स्थल पर किसी भी प्रकार की भीड़ न हो। पार्किंग स्थल से ई-रिक्शा की व्यवस्था की गई है, जिससे अतिथियों को आसानी से कार्यक्रम स्थल तक पहुंचाया जा सके।