राष्ट्रीय

E Mitra Portal Online Bill Pay: 2300 करोड़ पानी के बकाया बिलों की राशि ऑनलाइन होंगी जमा, जानिए तरीका

E Mitra Portal Online Bill Pay: प्रदेश में 31 मार्च 2023 तक के बकाया पानी के बिल जमा कराने पर ब्याज और पेनल्टी में 100 प्रतिशत की छूट वाली एमनेस्टी स्कीम की मियाद शुक्रवार को खत्म हो गई। कई उपभोक्ता ई मित्र कियोस्क पहुंचे तो सही, लेकिन उन्हें छूट की सुविधा देने से यह कहकर इनकार कर दिया गया कि यहां बकाया पूरा बिल जमा कराना होगा। इसके बाद छूट के लिए जलदाय कार्यालय में राशि समायोजित करानी होगी।

उपभोक्ताओं का कहना है कि योजना की तारीख अब निकल गई, लेकिन असमंजस के हालात के कारण वे छूट का लाभ नहीं ले पाए। जयपुर और प्रदेश में पानी के बकाया बिलों की राशि 2300 करोड़ बताई जा रही है।

 

विभाग को दिया सुझाव

राज्य में ई-मित्र सेवा प्रदाताओं ने जलदाय विभाग के सचिव डॉ. समित शर्मा को एमनेस्टी में बकाया बिल ई-मित्र पर जमा करने की सुविधा शुरू करने का सुझाव दिया है। ई-मित्र सेवा प्रदाता अक्ष ऑप्टिफाइबर लिमिटेड के मुख्य परिचालन अधिकारी लोकेश खंडेलवाल ने बताया कि तकनीक समवायें सरकारी विभागों से मिलें तो ठीक रहता है। उन्होंने मांग रखी कि पानी के बकाया बिलों में छूट के लिए एमनेस्टी स्कीम की समय सीमा बढाई जाए और ब्याज और पेनलटी में छूट के साथ ई-मित्र पर जमा कराने की सुविधा भी हो।

 

 

Surendra Tiwari

I am Surendra Tiwari, Editor of the Vindhya Bhaskar. I am writing on Automobile and Tech Content from Last 5 years.

Related Articles

Back to top button