Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

Kisan Andolan Bharat Bandh: भारत बंद के बीच शंभू बॉर्डर पर मची हलचल, किसानों पर पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

Bharat Bandh: संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से आज भारत बंद की कॉल दी गई है।रोहतक में रोडवेज यूनियन के नेता जय कुमार दहिया ने कहा कि वे बंद का समर्थन कर रहे हैं और एसकेएम और अन्य यूनियनों के आह्वान के समर्थन में आज बसें नहीं चलेंगी।इस बीच पंजाब-हरियाणा शंभू सीमा पर प्रदर्शनकारी किसानों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले दागे हैं।

संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा दिए गए ग्रामीण भारत बंद के समर्थन में, रोहतक, झज्जर, हिसार, जींद और राज्य के कुछ अन्य हिस्सों में बस सेवाएं बस डिपो पर खड़ी रहीं और यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ा।रोहतक में दुकानें और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान खुले हैं और ग्रामीण इलाकों में बंद का अधिक असर है।

वहीं राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर भारत बंद के कारण लंबा ट्रैफिक जाम देखा जा रहा है।हालांकि राजधानी के अंदर इसका प्रभाव दिखाई नहीं दिख रहा है।दिल्ली के सभी बाजार और दुकानें खुली हुई हैं।इस बीच जाब-हरियाणा शंभू सीमा पर प्रदर्शनकारी किसानों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले दागे हैं।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार रोहतक में रोडवेज यूनियन के नेता जय कुमार दहिया ने कहा कि वे बंद का समर्थन कर रहे हैं और एसकेएम और अन्य यूनियनों के आह्वान के समर्थन में आज बसें नहीं चलेंगी।रोहतक के महराही दयानंद विश्वविद्यालय में गैर-शिक्षण संघ ने बंद के साथ एकजुटता दिखाते हुए नियमित काम को निलंबित करने की घोषणा की।

Kisan Andolan Bharat Bandh: पंजाब में भारत बंद का दिख रहा खूब असर, सिंघू बॉर्डर पर भारी सुरक्षा बल की तैनाती

एसोसिएशन के अध्यक्ष अजमेर सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों और सरकारी कर्मचारियों समेत सभी वर्गों की आवाज दबा रही है।किसान संगठन बंद के समर्थन में राज्य भर के टोल प्लाजा पर घेराबंदी करेंगे।रोहतक में किसानों ने जिले के मकरौली और मदीना गांवों में टोल प्लाजा की ओर मार्च करना शुरू कर दिया।

बता दें कि किसान आज दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक भारत भर की प्रमुख सड़कों पर व्यापक चक्का जाम में भाग लेंगे।पंजाब में राज्य और राष्ट्रीय राजमार्गों का एक बड़ा हिस्सा कम से कम चार घंटे तक बंद रहेगा।

---Advertisement---