मध्य प्रदेशराष्ट्रीय

हवाई जहाज से कोलकाता के रास्ते मणिपुर हिंसा में फंसे MP के छात्रों की होगी घर वापसी, सीएम शिवराज कर रहे वन-टू-वन

भोपाल। मध्यप्रदेष के गृहमंत्री एवं सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया को जानकारी दिए है कि मणिपुर हिंस में फंसे मध्यप्रदेष के छात्रों को उनके घर सरकार पहुचाएगी। इसके लिए स्वयं मुख्यमंत्री षिवराज सिंह चौहान न सिर्फ मणिपुर सरकार एवं वंहा के प्रषासन से बात कर रहे बल्कि वंहा फंसे छात्रों से भी उन्होने बात की है।


हवाई जहाज से कोलकाता के रास्ते आएगें एमपी


गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया को बताया कि मणिपुर में रह रहे वे छात्र जो अपने घर आना चाहते है उन्हे सरकार रूटीन हवाई जहाज से कोलकाता के रास्ते मध्यप्रदेष लाएगी और फिर उन्हे घर पहुचाया जाएगा। इसके लिए एमपी के अफसर भी लगातार बात कर रहे है और छात्रों को एमपी लाने के लिए व्यवस्था बना रहे है।


छात्रों की बढ़ी संख्या


दरअसल मणिपुर में पढ़ाई कर रहे छात्रों एमपी सरकार से घर वापसी के लिए गुहार लगाई थी। उनका कहना था कि यंहा हो रही हिंसा के चलते उनका जीवन खतरे में है और वे अपने घर वापस लौटना चाहते है। इसके लिए एमपी सरकार हमारी मदद करें। षुरूआत में अलग-अलग विष्वविद्यायलयों में पढ़ने वाले 13 छात्रों की जानकारी सामने आई थी। यह संख्या अब बढ़कर तकरीबन 21 पहुच गई है।


आरक्षण को लेकर भड़की हिंसा


बता दें कि मणिपुर में आरक्षण को लेकर कई दिनों से यंहा तोड़फोड़ एवं आगजनी जैसी घटनाएं हो रही है। इसे कंट्रोल करने के लिए पुलिस को गोली भी चलानी पड़ रही है। जानकारी के तहत यंहा के आदिवासी एवं ईसाई आदिवासियों के बीच आरक्षण को लेकर जबरदस्त विरोध हो रहा है। हिंसा को कंट्रोल करने के लिए सेना भी लगाई गई है।

Related Articles

Back to top button