भोपालमध्य प्रदेशराष्ट्रीयरीवालोकसभा चुनाव 2024शहडोलसतनासिंगरौलीसीधी

Chief Minister Action : मंच से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छिंदवाड़ा CMHO को किया सस्पेंड

छिंदवाड़ा : प्रदेश में पेसा एक्ट, जिसमें गांव के छोटे-मोटे झगड़े थाने नहीं जाएंगे। इन झगड़ों को आपसी सुलह और पंचायत के ग्रामसभा में बैठकर विवाद निवारण किया जाएगा। इससे छोटे-मोटे झगड़े गांव में ही निपट जायेगे। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह बात छिंदवाड़ा के बिछुआ में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अंतर्गत आयोजित स्वीकृत पत्र वितरण कार्यक्रम में कहा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सबसे पहले लाड़ली बेटियों का पूजन किया। बेटियों के बिना दुनिया नहीं चल सकती। इसलिए मध्यप्रदेश में हमने लाड़ली लक्ष्मी जैसी योजना बनाई।

जिन लाड़ली बेटियों को मैंने गोद में खिलाया था, वह अब कॉलेज जा रहीं हैं और उनकी फीस प्रदेश सरकार भरवा रही है। मुख्यमंत्री ने इस दौरान जनसेवा अभियान के अंतर्गत आयोजित स्वीकृति पत्र वितरण कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ प्रदान किया। कहा कि भगवान ने धरती सबके लिए बनाई। जलए जंगल,जमीन, हवा सबके लिए बनाई। पेसा एक्ट हमारे जनजातीय भाई.बहनों को जल, जंगल और जमीन के अधिकार को सशक्त बना रहा है।

छिंदवाड़ा CMHO सस्पेंड

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो अधिकारी.कर्मचारी अच्छा काम करेंगे हम उसकी पीठ थप थपाएंगे और जो गड़बड़ करेगा उस पर कार्रवाई करेंगे। मुझे शिकायत मिली थी, इसलिए मैं छिंदवाड़ा CMHO को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर रहा हूं। बिछुआ के CMO को भी मैं सस्पेंड करता हूं। जनता की सेवा करना चाहिए।
लोकतंत्र में जनता काएजनता के लिएएजनता द्वारा राज है। इसलिए मेरी सरकार भोपाल से नहीं, गांव की चौपाल से चलेगी और हमने मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान चलाया। छिंदवाड़ा जिले में कुल 5 लाख 11 हजार 164 आवेदन आएएजिसमें से 4 लाख 81 हजार 285 आवेदन स्वीकृत हुए हैं ।

Related Articles

Back to top button